DA Image
18 जनवरी, 2021|12:01|IST

अगली स्टोरी

पुलिस के हत्थे चढ़े अन्तर जनपदीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य

पुलिस के हत्थे चढ़े अन्तर जनपदीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य

बुधवार की रात चेकिंग के दौरान इटावा पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी। देर रात आईटीआई व कोकपुरा के पास चेकिंग कर रही एसओजी व फ्रेंड्स कालोनी थाने की संयुक्त टीम ने चोरी की दो कारों को ठिकाने लगाने जा रहे अन्र्तजनपदीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस को देखकर बदमाशों ने कार से उतरकर भागने का प्रयास भी किया लेकिन पुलिस की सजगता के चलते तीनों बदमाश मौके पर ही असलाहों के साथ दबोच लिए गए। पकड़े गए बदमाश फिरोजाबाद जनपद के रहने वाहे हैं। इनके पास से बरामद हुई एक कार दो दिन पहले शहर के लाइनपार क्षेत्र से चोरी की गई थी। इस सफलता पर एसएसपी ने दोनों टीमों का उत्साहवर्धन किया।

जिले में वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने व चोरों को पकड़ने के लिए बुधवार की शाम फ्रेंड्स कालोनी प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला व एसओजी प्रभारी सतेन्द्र यादव की टीम संयुक्त रुप से आईटीआई के पास चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ वाहन चोर गिरोह के सदस्य चोरी की कारों को ठिकाने लगाने के लिए कोकपुरा की तरफ से हाइवे की ओर जा रहे हैं। इस पर टीम नें सघनता के साथ चेकिंग शुरु की तभी कुछ ही देर बाद पुलिस ने दो कारों को सामने से आता हुआ देखा तो टार्च दिखाकर उन्हें रुकने का इशारा किया। तो कार सवार बदमाशों ने पुलिस चेकिंग देख कार को हाइवे की सर्विस रोड की तरफ भगा दिया। इस पर पुलिस ने दोनों कारों को कोकपुरा मटर मील के पास घेराबंदी कर रोक लिया। लेकिन इसके बाद भी पकड़े जाने के डर से कारों से उतरकर भाग रहे जनपद फिरोजाद के थाना जसराना शीशपुरी के रहने वाले रिजवान, बैलमपुरी थाना जसराना के आरिश खान व ऊंचा सब्जी मंडी थाना जसराना फिरोजाबद के सोनू उर्फ छविराम दिवाकर को दबोच लिया। तलाशी में दो बदमाशों के कब्जे से तमंचा-कारतूस व तीसरे से एक चाकू बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों कारों को भी अपने कब्जे में लेकर बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की।

सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए तीनों अभियुक्त अन्र्तजनपदीय चोर गिरोह के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि इनकी पूरी हिस्ट्री खंगाली जा रही है। इनकी मदद से इनके गिरोह तक पहुंचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि इनसे बरामद की गई सेन्ट्रो कार यूपी 83 एच 6557 फ्रेंड्स कालोनी के चौहान कालोनी निवासी विक्रम कुमार वर्मा की है। जिसे 22 सिम्बर की रात इसी गिरोह ने घर के बाहर से चोरी किया था। इस संबंध में चोरी का मामला भी फ्रेंड्स कालोनी थाने में दर्ज है। वहीं दूसरी कार ईको यूपी 83 एएफ 3809 भी चोरी की है। जिसके संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने इस सफला पर एसओजी, सर्विलांस व फ्रेंड्स कालोनी पुलिस टीम को उत्साहवर्धन बढ़ाया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three members of inter-district vehicle thief gang climbed up in police custody