ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहादसे को दावत दे रहीं रेलवे स्टेशन की सीढ़ियां

हादसे को दावत दे रहीं रेलवे स्टेशन की सीढ़ियां

यदि आप रेलवे स्टेशन पर स्थापित पुल पर चढ़कर रेलवे लाइन पार कर रहे हैं या प्लेटफार्म पर जा रहे हैं, तो सावधानी का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि रेलवे पुल की सीढ़ियां इतनी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में हैं कि...

हादसे को दावत दे रहीं रेलवे स्टेशन की सीढ़ियां
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 17 Jul 2018 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

यदि आप रेलवे स्टेशन पर स्थापित पुल पर चढ़कर रेलवे लाइन पार कर रहे हैं या प्लेटफार्म पर जा रहे हैं, तो सावधानी का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि रेलवे पुल की सीढ़ियां इतनी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में हैं कि सीढ़ियों का काफी हिस्सा टूटकर गिर चुका है। रेल प्रशासन के बेखबर होने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

रेलवे स्टेशन पर बने पैदल चलने वाला रेलवे पुल बीते कई दशकों पूर्व रेल प्रशासन ने बनवाया था। चूंकि रेल प्रशासन इसकी मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे यह जीर्ण-शीर्ण हालत में पहुंच गया है। इसके चलते रेलवे बुकिंग से प्लेटफार्म नम्बर 1 से 4 तक जाने वाली सीढ़ियों का कुछ हिस्सा जर्जर हो गया है जबकि पुल से प्रतिदिन हजारों की संख्या में रेल यात्री गुजरते हैं। अब स्थिति यह है कि सीढ़ियों का काफी हिस्सा टूटकर गिर चुका है और पुल की सीढ़ियां टूट-टूटकर आधी रह गई हैं। सीढ़ियां जीर्ण शीर्ण होने के कारण उससे गुजरने पर कम्पन उत्पन्न होता है। इसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन रेलवे प्रशासन इस जटिल समस्या की ओर कोई ध्यान न दे रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें