DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रशासनिक आधार पर आए बंदियों की जाए विशेष निगरानी
इटावा औरैया

प्रशासनिक आधार पर आए बंदियों की जाए विशेष निगरानी

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 04:21 AM
प्रशासनिक आधार पर आए बंदियों की जाए विशेष निगरानी

इटावा। संवाददाता

कोविड संक्रमण के दौरान शासन ने जिले के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को जेल का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में सोमवार को जिलाधिकारी श्रुति सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को जेल की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली साथ ही जेल परिसर में कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन होता हुआ भी मिला। दोनों अधिकारियों ने लगभग 45 मिनट तक जेल का निरीक्षण किया।

डीएम व एसएसपी सोमवार की दोपहर 1:30 बजे जेल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने बैरको का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा साथ ही पाकशाला में भी जाकर निरीक्षण किया। वही बंदियों से भी उनकी समस्याएं पूछी। इस दौरान अधिकारियों ने जब जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह से बंदियों के संबंध में जानकारी की तो उन्होंने बताया कि इस समय जेल में कोई भी बंदी पॉजटिव नहीं है। उन्होंने बताया कोरोना संक्रमण को देखते हुए जेल मे पूरी तरह से कोविड नियमों का पालन कराया जा रहा है और समय-समय पर बैरकों के साथ पूरी जेल को भी सैनिटाइज कराया जाता है। दोनों अधिकारियों ने जेल की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

कोरोना संक्रमण के चलते सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 7 साल से अधिक की सजा पाए हुए बंदियों को पैरोल पर छोड़ा जाना है इसके लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है। जिसमें डीएम, एसएसपी व जेल अधीक्षक को रखा गया है अधिकारियों ने ऐसे बंदियों की रिहाई पर भी चर्चा की। जेल अधीक्षक ने बताया कि पैरोल पर छोड़े जाने वाले बंदियों की लिस्ट बनाकर शासन को भेजी गई है। जेल अधीक्षक से अधिकारियों ने पूछा कि जेल में प्रशासनिक आधार पर कितने बंदी आये हैं तो उन्होंने बताया 24 बंदी प्रशासनिक आधार पर विभिन्न जिलों से यहां भेजे गए है। इस पर अधिकारियों ने उन्हें निर्देश दिए कि इन बंदियों की विशेष तौर पर निगरानी की जाए साथ ही अन्य बंदियों की गतिविधियों पर भी पूरी तरह से नजर रखी जाए। निरीक्षण के समय जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह, जेलर आरके सिंह भी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें