ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशहर में चलाया गया विशेष सफाई अभियान

शहर में चलाया गया विशेष सफाई अभियान

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद शहर में साफ-सफाई को दुरुस्त करने के लिए जिला प्रशासन ने दिए थे। जिसके बाद डीएम ने एडीएम की अध्यक्षता में कमेटी बना कर इस...

शहर में चलाया गया विशेष सफाई अभियान
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाFri, 15 Jan 2021 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद

शहर में साफ-सफाई को दुरुस्त करने के लिए जिला प्रशासन ने प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही के निर्देश पर सख्त कदम उठाया है। जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने इस मामले में मजिस्ट्रेट अधिकारियों की एक समिति गठित की है। जिनकी निगरानी में 15 दिनों तक शहर की साफ-सफाई का निरीक्षण किया जाएगा। ऐसे में अभियान के पहले दिन शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट उमेश कुमार मिश्रा के निर्देशन में अभियान की निगरानी की गयी। टिक्सी मंदिर से कालीवाहन मंदिर, सुमेर सिंह किला व लॉयन सफारी रोड तक अभियान चलाया गया।

पिछले दिनों प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण के दौरान अभियान चलाकर साफ- सफाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद डीएम ने एडीएम की अध्यक्षता में कमेटी बना कर इस अभियान के संचालन की जिम्मेदारी सौंप दी। इसी के आधार पर सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति व बिना काम के वेतन पाने वाले लोगों की छटनी कर उन्हें बाहर किया जाएगा।

शुक्रवार से नगर पालिका क्षेत्र में साफ सफाई सुनिश्चित कराने के लिए 15 दिवसीय विशेष सफाई अभियान शुरू कर दिया गया। 15 जनवरी से 26 जनवरी तक चलने वाले इस विशेष अभियान के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी सफाई व्यवस्था की निगरानी करेंगे। इसके साथ ही अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग तिथि पर दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक चलने वाले अभियान में एसडीएम सदर सिद्धार्थ, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अवधेश बहादुर सिंह, न्यायिक मजिस्ट्रेट नंद प्रकाश मौर्य, तहसीलदार सदर एन राम आदि को नामित करते हुए निगरानी के निर्देश दिए गए है। विशेष अभियान के लिए नगर पालिका ने भी सफाई एवं खाद्य निरीक्षकों के साथ सफाई नायक को अलग-अलग इलाकों में तैनात किया है। अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि इस संबंध में मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक आनंद कुमार, सुरेंद्र बहादुर सिंह, विशाल कुमार के साथ ही दो दर्जन से अधिक सफाई नायकों की तैनाती की गई है। इसके अलावा सुबह के समय भी विशेष अभियान की शुरुआत शनिवार से होगी। शनिवार को शास्त्री चौराहा से अभियान की शुरुआत होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें