ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहनीट्रैप का सहारा लेकर की गई थी समाज कल्याण अधिकारी के घर लूट

हनीट्रैप का सहारा लेकर की गई थी समाज कल्याण अधिकारी के घर लूट

जिला समाज कल्याण अधिकारी के घर लूटपाट के लिए हनीट्रैप का सहारा लिया गया था। पुलिस ने इसका खुला कर दिया है। पुलिस ने बताया कि पहले उनके घर एक महिला को भेजकर वीडियो बनवाया गया और बाद में उनको ब्लैकमेल...

हनीट्रैप का सहारा लेकर की गई थी समाज कल्याण अधिकारी के घर लूट
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSun, 12 Apr 2020 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला समाज कल्याण अधिकारी के घर लूटपाट के लिए हनीट्रैप का सहारा लिया गया था। पुलिस ने इसका खुला कर दिया है। पुलिस ने बताया कि पहले उनके घर एक महिला को भेजकर वीडियो बनवाया गया और बाद में उनको ब्लैकमेल करने गए चार बदमाशों ने लूटपाट की। घटना का मुख्य अभियुक्त समाज कल्याण विभाग का पर्यवेक्षक ही है। पुलिस ने दो महिला समेत चार को गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी शिशुपाल सिंह ने 9 अप्रैल को अपने साथ सरकारी आवास ट्रांजिट हास्टल में घुसकर दिनदहाड़े लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद छानबीन शुरू की और इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए समाज कल्याण विभाग के ही पर्यवेक्षक राहुल यादव ने पुलिस को बताया कि समाज कल्याण अधिकारी उनको बेवजह परेशान कर रहे थे। कभी वेतन रोकते थे और कभी ट्रांसफर कर रहे थे। तभी एक महिला मित्र ज्योति को उनके घर पेंशन के बाबत भेजा और उसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हो गई। 6 अप्रैल को अपने घर में अकेले रहने वाले समाज कल्याण अधिकारी ने ज्योति को बुलाया, ज्योति ने उस दिन का पूरा वीडियो बनाकर राहुल को दिया। इसके बाद राहुल ने अपने एक और साथी मनीष यादव व पूनम को उनके घर भेजा और वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया, तभी राहुल भी पहुंच गया। सभी ने उनके साथ मारपीट करके 6 लाख रुपए व सोने की जंजीर लूट ली और भाग निकले। समाज कल्याण अधिकारी ने पुलिस को गुमराह करके घटना को छुपाया और न केवल लूटपाट की बात को घुमा फिराकर दर्शाया बल्कि लूट भी केवल 55 हजार रुपए की दिखाई। पुलिस ने इस मामले में राहुल यादव चंदेपुरा सैफई, पूनम कुर्रा मैनपुरी, मनीष कुमार झिंझुआ व ज्योति यादव नगला बनी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही 5.50 लाख रुपए व सोने की जंजीर बरामद कर ली। एसएसपी आकाश तोमर ने 6 घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम के एसओजी प्रभारी सत्येंद्र सिंह यादव, सर्विलांस प्रभारी बीके सिंह, सिविल थाना प्रभारी मदन गोपाल गुप्ता की सराहना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें