DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यात्रियों से भरी स्लीपर बस पलटी, हादसा टला
इटावा औरैया

यात्रियों से भरी स्लीपर बस पलटी, हादसा टला

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 15 Jun 2021 04:50 AM
यात्रियों से भरी स्लीपर बस पलटी, हादसा टला

ऊसराहार। संवाददाता

थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बिधूना-ऊसराहार रोड पर पाल के अड्डा के पास यात्रियों से भरी एक स्लीपर बस सामने से आ रहे किसी वाहन को बचाने में रजवाहे की पटरी तोड़ कर उसमें पलट गयी। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य चलाकर यात्रियों को सुरक्षित निकालकर दूसरी बस से उनके गतंव्य को रवाना किया। लेकिन गनीमत रही कि बड़़ा हादसा होने से टल गया और सिर्फ आधा दर्जन सवारियों को आशिंक चोटें आयीं जिन्हें मौके पर इलाज मिलने पर अपने-अपने घर चले गए।

रविवार रात करीब 11 बजे बिधूना से दिल्ली जाने वाली एक प्राइवेट स्लीपर बस संख्या यूपी 76 के 3260 रविवार की रात जब बिधूना-ऊसराहार रोड के पाल अड्डा पर पहुंची तभी सामने आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर रजवाहे की पटरी तोड़ कर पलट गयी गनीमत रही कि बस के पलटने के स्थान पर ही ऊपर से हाईटेंशन की बिजली की लाइन गुजरी है अगर बस इसकी चपेट में आ जाती तो हादसा और भयंकर हो सकता था। बस की गति धीमी होने के कारण इसमें सवार सवारियों को ज्यादा चोट नहीं आईं। वहीं हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना ऊसराहार पुलिस ने राहत एवं वचाव कार्य प्रारंभ करके सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से बस से निकाला और संबधित ट्रेवल की दूसरी बस मंगवाकर सभी यात्रियों को दिल्ली रवाना किया। वहीं घटना के बाद बस के ड्राइवर व कंडक्टर मौके से भाग गये।

बस में सवार यात्रियों में सुनील कुमार व धर्म पाल ने आरोप लगाया कि ड्राइवर ने बिधूना से चलते समय ही शराब पी रखी थी जिसका विरोध भी सभी यात्रियों ने किया था लेकिन उसने उनकी बात की परवाह नहीं की जिस कारण यह हादसा हो गया। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह ने बताया कि बस में किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आईं थी दूसरी बस मंगाकर सभी को गंतव्य तक भेज दिया गया था। बस के कागजात और परमिट की जांच की जा रही है।

बस की बैटरी चुराते दो को दबोचा

ऊसराहार। बस के पलटने के स्थान पर ही रात में गाड़ी से बैटरी ले जाने की कोशिश करने आए दो संदिग्ध लोगों को ड्यूटी पर मौजूद कस्बा प्रभारी अविनाश गुप्ता ने मौके से पकड़ लिया। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए दोनों युवक दुर्घटनाग्रस्त बस की बैटरी चुराने का प्रयास कर रहे थे तभी उन्हें दबोच लिया गया। जब इनसे पूछताछ की गई तो यह लोग कोई सही जानकारी नहीं दे सके। इस पर दोनों को हिरासत में लेकर थाने भेजा गया है जहां पूछताछ जारी है।

संबंधित खबरें