Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशगोशाला में अव्यवस्था देख सरकार पर बरसे सपाई

गोशाला में अव्यवस्था देख सरकार पर बरसे सपाई

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाNewswrap
Sun, 28 Nov 2021 11:40 PM
गोशाला में अव्यवस्था देख सरकार पर बरसे सपाई

जसवंतनगर। संवाददाता

पिपरेंदी गांव में बनी गौशाला में लगातार हो रही मौतों को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता गौशाला पहुंचे। इन नेताओं ने योगी सरकार मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए और सरकार को जमकर कोसा।

समाजवादी पार्टी के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष विद्याराम यादव, ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद यादव, नगर अध्यक्ष नीरज यादव व महासचिव उमाकांत दुबे टिल्लू सहित का आरोप था कि गौशाला में गाय भूख प्यास से लगातार मर रही हैं।बिना पोस्टमार्टम कराए ही मृत गौ वंश को दफनाया जा रहा है। योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट होने के बावजूद गौशालाओं में चारे भूसे तक की व्यवस्था नहीं है। 40 गायों के बीच में सिर्फ दो ढाई कुंटल भूसा मौजूद होने पर सपा नेताओं ने खासी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही इन गायों की समुचित व्यवस्था नहीं कराई गई तो वे तहसील व जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन को मजबूर होंगे।

सिसहाट ग्राम पंचायत की इस गौशाला की देखरेख करने वाले राजपाल ने बताया कि करीब तीन महीने से वे यहां काम कर रहे हैं। गाय अक्सर बीमार हो जाती हैं उनकी मौत होने पर बिना पोस्टमार्टम करवाए ही दफना दिया जाता है। उन्होंने आधा दर्जन गायों की मौत होना स्वीकार किया है। प्रधान पति सुरेंद्र सिंह का कहना था कि बीमार गायों को देखने के लिए पशु चिकित्सक आते हैं। चारे भूसे के लिए बजट नहीं मिल पा रहा है वह घर से ही खर्च कर रहे हैं। भूसे की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि डिमांड लगी हुई है और भूसा आ जाएगा।

बीडीओ बोले होगी जांच

जसवंत नगर।खंड विकास अधिकारी आशुतोष कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अब मामले की जानकारी हुई है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

epaper

संबंधित खबरें