ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएचसी जसवंतनगर में गन्दगी देख भड़के सीएमओ

सीएचसी जसवंतनगर में गन्दगी देख भड़के सीएमओ

सीएमओ डा.एके अग्रवाल ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जसवंतनगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपीडी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं थी। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और केन्द्र अधीक्षक...

सीएचसी जसवंतनगर में गन्दगी देख भड़के सीएमओ
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 25 Nov 2017 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएमओ डा.एके अग्रवाल ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जसवंतनगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपीडी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं थी। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और केन्द्र अधीक्षक डा.सुशील यादव को स्वास्थ्य केन्द्र में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्र में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डा.अग्रवाल डिप्टी सीएमओ डा.वीरेंद्र सिंह के साथ जसवंतनगर सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने सबसे पहले आकस्मिक कक्ष की व्यवस्थाओ को देखा। उसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र पर कौन सी दवाएं उपलब्ध हैं और उनका कितना स्टॉक है, इसकी भी जानकारी हासिल की। वार्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं से भी उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र पर मिलने वाली सुविधाओ व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी हासिल की।

जब वह ओपीडी में पहुंचे तो वहां पर सफाई व्यवस्था अच्छी नहीं थी और कई स्थानों पर गंदगी थी। इस पर सीएमओ ने नाराजगी जताई। केन्द्र अधीक्षक को निर्देश दिए कि सीएचसी पर आने वाले प्रत्येक मरीज का अच्छा इलाज किया जाए और दवा की भी कोई कमी केन्द्र पर न रहे। सीएचसी के निरीक्षण के बाद उन्होंने रास्ते में जा रही एक 108 एम्बुलेंस का भी निरीक्षण किया। एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ अन्य जो भी व्यवस्थाएं थी, वह सभी पूरी तरह से दुरुस्त मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें