ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविदेश अथवा जमात से आए लोगों की तलाश शुरू

विदेश अथवा जमात से आए लोगों की तलाश शुरू

विदेश अथवा जमात से आए लोगों की तलाश जिले में भी तेज हो गई है। ऐसे लोगों की निगरानी के साथ ही सूचना न देने पर अब इनको जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में पहले ही सभी लोगों को चेतावनी जारी...

विदेश अथवा जमात से आए लोगों की तलाश शुरू
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाWed, 08 Apr 2020 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश अथवा जमात से आए लोगों की तलाश जिले में भी तेज हो गई है। ऐसे लोगों की निगरानी के साथ ही सूचना न देने पर अब इनको जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में पहले ही सभी लोगों को चेतावनी जारी की गई थी कि जो भी लोग देश के किसी भी कोने अथवा विदेश यात्रा के बाद वापस लौटे हैं वह अपनी पहचान न छुपाते हुए प्रशासन को सूचित कर दें। जिससे एतिहाद के तौर पर उनकी स्क्रीनिंग कराई जा सके। वहीं दूसरी ओर देश भर में दिल्ली के जमात से लौटे लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजटिव होने पर गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर ऐसे लोगों की तलाश शुरू हो गई है जो या तो जमात में स्वयं शामिल हुए थे या जमात में शामिल हुए किसी व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इस प्रकार की जानकारी छुपाने पर संबंधित व्यक्ति को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। खुफिया विभाग के साथ ही स्वास्थ्य विभाग व पुलिस महकमे द्वारा इन लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। वही इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से भी ऐसे लोगों की पहचान की तैयारी की गई है। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी द्वारा पहले ही चेतावनी जारी करते हुए 1 मार्च के बाद विदेश से लौटे लोगों को इसकी जानकारी प्रशासन को देने के निर्देश दिए गए थे। 24 मार्च को इसकी मियाद खत्म होने के बावजूद लगातार मिल रही रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने निगरानी तंत्र को तेज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है।

एक दर्जन लोगों को किया गया था होम आइसोलेट

इटावा। विदेश से लौटने वाले एक दर्जन लोगों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम आइसोलेट किया गया था। इनमें से सभी लोग जांच के बाद नेगेटिव पाए गए थे, लेकिन एतिहाद के लिए इन्हें घरों पर ही रहने की राय दी गई थी। 22 फरवरी से 22 मार्च के बीच आए इन लोगों में एक ही परिवार के 3 लोग दुबई से ,जबकि बाकी लोग मिलान दुबई, बैंकॉक, तेहरान, जर्मनी, बेल्जियम ,आयरलैंड ,थाईलैंड से वापस लौटे थे। इनमें से जर्मनी से लौटे दंपत्ति को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, लेकिन जांच के बाद इन्हें भी होम आइसोलेट कर दिया गया। फिलहाल सभी की आइसोलेशन अवधि समाप्त हो गई और यह सभी स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें