ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमिल-जुलकर पूर्व सैनिक हल करें अपनी समस्याएं: टी.प्रभाकर

मिल-जुलकर पूर्व सैनिक हल करें अपनी समस्याएं: टी.प्रभाकर

देश के लिए जान देने का जज्बा लेकर जीने वाले सैनिकों को अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। जरूरी है कि हम मिल-जुलकर अपनी समस्याओं का समाधान निकालें। सैफई मेडिकल...

मिल-जुलकर पूर्व सैनिक हल करें अपनी समस्याएं: टी.प्रभाकर
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 16 Dec 2017 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के लिए जान देने का जज्बा लेकर जीने वाले सैनिकों को अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। जरूरी है कि हम मिल-जुलकर अपनी समस्याओं का समाधान निकालें। सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी के जरिए जितने पूर्व सैनिको व आश्रितों की मदद की जा सकती है, इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात इटावा महोत्सव में आयोजित भूतपूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह में मुख्य अतिथि सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी के कुलपति डा.ब्रि.टी.प्रभाकर ने कही।

उन्होंने कहा कि फौज से रिटायर होने के बाद हमें चाहिए कि आपसी मेल-जोल के बल पर अपनी समस्याओं का समाधान करें व समय-समय पर ऐसे सम्मेलनों के जरिए अपने विचारों व अनुभवों को साझा करें। कार्यक्रम में उन्होंने 35 सैनिक विधवाओं उर्मिला देवी, गायत्री देवी, रामबेटी, सरस्वती, रामकली व आशाश्री सहित आश्रितों को चेक देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सूबेदार मेजर ब्रह्रम सिंह ने कहा कि सैनिकों को अपने जीवन में संघर्ष के साथ जीना होता है। इसलिए इस प्रकार के समागम से हमें नई ऊर्जा मिलती है। कार्यक्रम संयोजक जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कमांडर महाराज यादव, कैप्टन यूएन पांडेय, कमांडर नरसिंह भदौरिया, मेजर सुरेश चंद्र यादव, वरिष्ठ लिपिक कुंवर पाल सिंह, सूबेदार मेजर बीआर बरुआ, सूबेदार मेजर ब्रहम सिंह, प्रमोद कुमार, शिवनरायन आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें