DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सफारी की शेरनी जेनिफर तथा गौरी ने जीती जंग

इटावा औरैयासफारी की शेरनी जेनिफर तथा गौरी ने जीती जंग

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:01 AM
सफारी की शेरनी जेनिफर तथा गौरी ने जीती जंग

इटावा। संवाददाता

इटावा सफारी में कोरोना संक्रमित चल रही दोनों शेरनी जेनिफर तथा गौरी की सेहत में काफी सुधार है। दोनों ने भोजन करना शुरू कर दिया है तथा वे अपने-अपने कमरों में उछल कूद भी कर रही हैं। शारीरिक चुस्ती फुर्ती भी पहले की तुलना में काफी अच्छी है। उनकी सेहत में हो रहे सुधार से सफारी प्रशासन काफी प्रसन्न है और यह माना जा रहा है कि इन दोनों शेरनी ने कोरोना से जंग जीत ली है।

6 व 7 मई को सफारी में बीमार चल रही शेरनी जेनिफर तथा गौरी की कोरोना टेस्टिंग कराई गई थी जिसमें दोनों को संक्रमित पाया गया था। उसके बाद से इन्हें सफारी में बने अस्पताल में रखकर इलाज किया जा रहा है दोनों को अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसके बाद से लगातार इनकी सेहत खराब चल रही थी। दोनों शेरनी ने भोजन करना भी बंद कर दिया था और ड्रिप के सहारे चल रही थी लेकिन डॉक्टरों के प्रयास से धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार हुआ और वर्तमान में दोनों शेरनी की सेहत काफी अच्छी हो रही है और सुधार की गति भी तेज है। दोनों शेरनी पहले चहल कदमी कर रही थी अब उछल कूद करने लगी हैं। इसके साथ ही उन्होंने भोजन करना भी शुरू कर दिया है। जेनिफर व ग़ौरी ने डेढ़ किलो मीट खाया है। इससे ऐसी संभावना बनती है कि जल्द ही वे अपनी सेहत में सुधार के बाद सामान्य रूप से भोजन करना शुरू कर देंगी।

सफारी के डायरेक्टर केके सिंह ने बताया कि दोनों शेरनी का पूरा इलाज किया जा रहा है इसके लिए आगरा बरेली मथुरा तथा देश के विभिन्न हिस्सों के डॉक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से सलाह ली जा रही है। उसी आधार पर इलाज चल रहा है जिसके चलते इनकी सेहत में काफी सुधार है। उन्होंने बताया कि दोनों ने भोजन लेना शुरू कर दिया है। डायरेक्टर केके सिंह ने यह भी बताया कि अभी जब यह शेरनी सामान्य रूप से भोजन लेने लगेगी तब इन्हें ब्रीडिंग सेंटर में भेजे जाने से पहले कोरोना की टेस्टिंग कराई जाएगी और निगेटिव रिपोर्ट आने बाद ब्रीडिंग सेंटर में भेज दिया जाएगा।

संबंधित खबरें