ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराशन की दुकानों पर छापा, दस मिलीं बंद

राशन की दुकानों पर छापा, दस मिलीं बंद

राशन की दुकानें बंद रहने तथा अनियमितताएं मिलने की शिकायतों पर पूर्ति विभाग की ओर से सोमवार को छापामार अभियान चलाया गया। मजे की बात यह रही कि इस अभियान के दौरान 13 दुकानें चेक की गई, जिनमें से मात्र...

राशन की दुकानों पर छापा, दस मिलीं बंद
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाMon, 19 Feb 2018 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राशन की दुकानें बंद रहने तथा अनियमितताएं मिलने की शिकायतों पर पूर्ति विभाग की ओर से सोमवार को छापामार अभियान चलाया गया। मजे की बात यह रही कि इस अभियान के दौरान 13 दुकानें चेक की गई, जिनमें से मात्र तीन दुकानें खुली मिलीं जबकि दस दुकानें बंद थीं। नियमों के मुताबिक दुकानों को खुलना चाहिए और राशन का वितरण करना चाहिए।

जिला पूर्ति अधिकारी कुंअर दिनेश प्रताप सिंह ने यह चेकिंग अभियान सोमवार की दोपहर को चलाया। एक-एक करके उन्होंने शहरी क्षेत्र की राशन दुकानों का निरीक्षण किया तो ज्यादातर दुकानें बंद मिलीं। इस दौरान जो तीन दुकानें खुली थीं। उनकी व्यवस्थाएं ठीक मिली, वहां राशन का वितरण किया जा रहा था। जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय को काफी समय से यह शिकायतें मिल रही थीं कि राशन की दुकानें नियमित रूप से नहीं खुल रही हैं और राशन वितरण में भी अनियमितताएं होती हैं। इन्हीं शिकायतों के आधार पर सोमवार को डीएसओ ने छापामार अभियान चलाया। छापामार अभियान में ज्यादातर दुकानें बंद मिलीं। बाद में डीएसओ ने बताया कि जो दुकानें बंद मिली हैं, उनके विरुद्ध विभागीय नियमों के अनुरूप कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस चेकिंग अभियान के दौरान ज्योति यादव अशोक नगर, इटावा केन्द्रीय थोक उपभोक्ता भंडार विजयनगर, आनन्द स्वरुप सक्सेना महेरा चुंगी, इटावा केन्द्रीय थोक उपभोक्ता भंडार वैरुन कटरा शमशेर खां, रानी देवी मौर्या करमगंज, आशारानी करमगंज, सूरज भान करमगंज, रामनरायन रेल बाजार, रघुवीर सहाय अवस्थी चौगुर्जी, भूतपूर्व सैनिक चौगुर्जी की राशन की दुकानें बंद पाई गईं। चेकिंग अभियान के दौरान शिवशंकर्र सिंह व अलीम खान साथ रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें