ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश15 को आएंगे रेल राज्यमंत्री, इटावा से खुर्जा तक करेंगे दौरा

15 को आएंगे रेल राज्यमंत्री, इटावा से खुर्जा तक करेंगे दौरा

भदान से खुर्जा के बीच जल्द ही मालगाड़ियों का संचालन शुरू होगा। डेडीकेटिड फ्रेड कॉरीडोर का दौरा करने के लिए रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी 15 नवम्बर को इटावा आ रहे हैं वह इकदिल के पास चांदनपुर से लेकर...

15 को आएंगे रेल राज्यमंत्री, इटावा से खुर्जा तक करेंगे दौरा
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाWed, 13 Nov 2019 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भदान से खुर्जा के बीच जल्द ही मालगाड़ियों का संचालन शुरू होगा। डेडीकेटिड फ्रेड कॉरीडोर का दौरा करने के लिए रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी 15 नवम्बर को इटावा आ रहे हैं वह इकदिल के पास चांदनपुर से लेकर खुर्जा तक निरीक्षण करके व्यवस्थाओं को देखेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फ्रेड कॉरीडोर का उद्घाटन करेंगे। इससे भी जोड़कर रेल राज्यमंत्री के दौरे को देखा जा रहा है।

वर्ष 2021 तक पूर्वी व पश्चिमी समर्पित माल गलियारों को चालू करने का लक्षय रखा गया है। ईडीएफसी का लगभग 58 प्रतिशत हिस्सा उत्तर मध्य रेलवे परिक्षेत्र में पड़ता है। भदान-खुर्जा के बीच माल गलियारों को जल्द ही वाणिज्यिक परिचालन के लिए खोजा जा सकता है। 30 नवम्बर 2018 को न्यू भदान से न्यू खुर्जा तक 180 किलो मीटर की रफ्तार से ट्रॉयल भी हो चुका है। वहीं 10 सितम्बर को भदान से खुर्जा तक 180 किलो मीटर की रफ्तार से जो मालगाड़ी चलाई गई थी उसने 5 घंटे 10 मिनट का समय लगा था। इस मालगाड़ी में 5202 टन का लोड भी था। फ्रेड कॉरीडोर के चालू होने के बाद हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी और यात्रियों की यात्रा भी आसान होगी।

रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी 15 नवम्बर को शताब्दी एक्सप्रेस से 9.44 बजे इटावा पहुंचेंगे और इसके बाद वह कार से चांदनपुर से निकल रहे बाईपास का निरीक्षण करते हुए सुबह 11.30 बजे जसवंतनगर पहुंचेंगे। यहां से वह रेल कार से फिरोजाबाद, टूंडला होते हुए शाम साढ़े 4 बजे खुर्जा पहुंचेंगे और खुर्जा से शाम साढ़े 6 बजे दिल्ली चले जाएंगे। उनके साथ रेलवे जीएम राजीव चौधरी, डीआरएम अमिताभ व फ्रेड कॉरीडोर के भी अधिकारी मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें