DA Image
10 अक्तूबर, 2020|9:59|IST

अगली स्टोरी

प्रदीप यादव को जमानत, जेल से रिहा

प्रदीप यादव को जमानत, जेल से रिहा

औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव के नामांकन के दौरान हुए बवाल के मुख्य आरोपी के रूप में जिला जेल में बंद पूर्व सांसद प्रदीप यादव को जेल से रिहा कर दिया गया है। दो महीने जेल में रहने के बाद उनको हाईकोर्ट से जमानत मिली तो उनको जेल से लेने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के भाई अभिषेक यादव स्वयं लेने पहुंचे।

दो महीने पहले औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष का उपचुनाव हुआ था। इसके नामांकन के दौरान सपा व भाजपा के लोगों में बवाल हुआ था। इसकी रिपोर्ट पुलिस व भाजपा नेताओं की ओर से दर्ज कराई गई थी। इसमें सपा नेता पूर्व सांसद प्रदीप यादव को मुख्य आरोपी बनाया गया था। प्रदीप को घटना के दिन ही जेल भी भेजा गया था। तब से लेकर अभी तक वे जिला जेल में यहां बंद थे। उनकी जमानत हाईकोर्ट से मंजूर हो गई। सोमवार शाम उन्हें जेल से रिहा किया गया।

रिहाई के समय पूर्व मुख्यमंत्री सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव स्वयं ही उनको लेने पहुंचे। जेल से रिहा होकर प्रदीप यादव अपने भरथना घर चले गए। पूर्व सांसद प्रदीप यादव ने कहा कि भाजपा सरकार सपाइयों का उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने औरैया व इटावा के लोगों का धन्यवाद दिया कि लोगों ने इस संघर्ष में उनका खूब साथ दिया। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव, पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव यादव, पूर्व पालिका अध्यक्ष फुरकान अहमद, विमल भदौरिया, हरीओम के अलावा दोनों जिलों से सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pradeep Yadav bail, released from jail