DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बरसात में गिरे पोल कई गांवों की बिजली सप्लाई बंद
इटावा औरैया

बरसात में गिरे पोल कई गांवों की बिजली सप्लाई बंद

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 05:40 AM
बरसात में गिरे पोल कई गांवों की बिजली सप्लाई बंद

बकेवर। संवाददाता

महेवा व निवाड़ी कला बिजली घरों को बिजली आपूर्ति को भर्थना से आई 33 हजार केवी की लाइन के 5 पोल बरसात के चलते गिर जाने से कारण महेवा व निवाड़ी कला बिजलीघरों की बिजली आपूर्ति रविवार दोपहर से ठप्प है। पोल गिरने वाले स्थान पर खेतों में बरसात का पानी भरे होने से फाल्ट दुरस्त कर आपूर्ति चालू करने में समस्या आ रही है।

फाल्ट के चलते महेवा, अहेरीपुर, निबाड़ी कला, कस्बो के साथ साथ करीब 80 छोटे बड़े गाँवों को आपूर्ति होती है। एसडीओ बकेवर भूप सिंह ने बकेवर बिजलीघर को आने वाली लाइन से महेवा की लाइन को जोड़कर रात्रि में महेवा को बिजली आपूर्ति करायी।

महेवा व निवाड़ी कला बिजलीघरों को बिजली की आपूर्ति भरथना 220बिजलीघर से की जाती है। रविवार दोपहर पानी बरसने से भरथना 220 बिजलीघर स महेवा व निवाड़ी कला बिजलीघरों को आने वाली 33 हजार केवीए की लाइन में भरथना क्षेत्र में पागल बाबा मंदिर के पास स्थित जलभराव के कारण फाल्ट हो गया। लाइन के पाँच पोल गिर गए। महेवा बिजली घर को आने वाली लाइन के 3 पोल व निबाड़ी कला बिजली घर को जाने वाली लाइन के 2 पोल गिर गए। जिसके कारण रविवार दोपहर से दोनों कस्बों महेवा व निबाड़ी कला बिजली घरों के पूरे क्षेत्र में रविवार दोपहर से बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गई फाल्ट की जानकारी होने पर उपखंड अधिकारी बकेवर भूप सिंह लाइनमैन कर्मचारियों के साथ फाल्ट खोजने पहुंचे तो पोल गिरे होने की जानकारी हुई बिजली विभाग के एसडीओ भूप सिंह ने बताया जिस स्थान पर 33 हजार केवीए की लाइन के पोल गिरे हैं। उस स्थान पर काफी पानी भरा है जलभराव होने के कारण ही पोल गिर गए। पानी भरे होने के कारण फाल्ट को सही नहीं किया जा सका। उनके स्थान पर दूसरे पोल को लगाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के चलते महेवा व निबाड़ी कला बिजली घरों क्षेत्र की आपूर्ति बाधित रही।महेवा की तत्कालिक व्यवस्था बकेवर से जोड़कर कर आपूर्ति चालू कर दी गई हैं।

संबंधित खबरें