DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वेब काव्य सम्मेलन में कवियों ने किया ऊर्जा का संचार

इटावा औरैयावेब काव्य सम्मेलन में कवियों ने किया ऊर्जा का संचार

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:00 AM
वेब काव्य सम्मेलन में कवियों ने किया ऊर्जा का संचार

सैफई। संवाददाता

समारंभा फाउंडेशन के बैनर तले वेब काव्य सम्मेलन आओ फिर मुस्कुराएं वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सदर विधायक श्रीमती सरिता भदौरिया ने वेबिनार का उद्घाटन किया। कवियों ने अपनी रचनाओं से ऊर्जा का संचार किया।

मुख्य अतिथि विधायक श्रीमती भदौरिया ने कहा कि कविता को जनक्रांति के अस्त्र की तरह प्रयोग में लाना चाहिए, जिससे आज कोरोना युद्ध में हम सभी का मनोबल बढ़ सके। समारंभा फाउंडेशन की चेयरपर्सन कवयित्री ऋचा राय ने कहा कि कविता मनुष्य के ह्रदय एवं मस्तिष्क दोनों में सकारात्मक तरंगें प्रवाहित करती है, आज के समय में अवसाद और चिंता जब मनुष्य के जीवन पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं तब समाज में नवीन ऊर्जा के संचरण हेतु कवि एवं कविता का कर्तव्य बढ़ जाता है।

विशिष्ट अतिथियों में हिंदी के प्रख्यात विद्वान डाक्टर कुश चतुर्वेदी ने साहित्य के महत्व पर प्रकाश डालते हुए नव कविता प्रस्तुत की। प्रसिद्ध कवि डा. राजीव राज ने जीवन और उत्साह से संबंधित अपना काव्य प्रस्तुत कर लोगों को उत्साहित किया। आदर्श शिक्षक रामजन्म सिंह ने कविता मंगरु पेश कर कोरोना के कठिन काल में जनमानस की स्थिति प्रकट की। कार्यक्रम में प्रयागराज से सचिन, बक्सर से ऋषिकेश, मैनपुरी से शिवालिनि, अमेठी से शिवभानु,नफीस आदि ने भी अपने मंतव्य कविता के माध्यम से प्रकट किए।

संबंधित खबरें