DA Image
28 सितम्बर, 2020|5:39|IST

अगली स्टोरी

पीएम के जन्मदिन पर रिम्स में रोपे गए पीपल के पौधे

पीएम के जन्मदिन पर रिम्स में रोपे गए पीपल के पौधे

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर पीपल के 51 पौधे लगाए गए। पर्यावरण शुद्धता अभियान के तहत पौधारोपण विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डा.राजकुमार ने किया। उनका कहना रहा कि यूनिवर्सिटी को क्लीन और ग्रीन बनाना ही लक्ष्य है जिसमें पूरा यूनिवर्सिटी परिवार सहभागी है।

गुरुवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डा. राजकुमार ने एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लाक के पास साईं मंदिर परिसर में पीपल के पौधे को लगाकर पर्यावरण शुद्धता अभियान की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर अस्पताल परिसर, मेडिकल कालेज, पैरामेडिकल कालेज, आवासीय परिसर आदि में पीपल के पौधे लगाए गए। उनका प्रयास है कि विश्वविद्यालय परिसर को पूरी तरह प्रदूषणमुक्त तथा ग्रीन यूनिवर्सिटी के रूप में विकसित किया जा सके। साथ ही यूनिवर्सिटी का उद्देश्य जनसामान्य को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के साथ अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित करना भी है। प्रतिकुलपति डा.रमाकान्त यादव और कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा ने बताया कि पर्यावरण को संतुलित रखने तथा विश्वविद्यालय को ग्रीन यूनिवर्सिटी के रूप में विकसित करने के लिए पीपल के कुल 51 पौधे लगाए गए।

पौधारोपण कार्यक्रम में संकायाध्यक्ष डा. आलोक कुमार, कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा, ओएसडी गुरजीत सिंह कलसी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी केबी अग्रवाल, डा. अनुज जैन, सहायक अभियन्ता कृष्ण पाल सिंह यादव और विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी अनिल कुमार पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Peepal plants planted in rims on PM 39 s birthday