ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबंद ट्रेनें न चलीं तो होली पर परेशान होंगे यात्री

बंद ट्रेनें न चलीं तो होली पर परेशान होंगे यात्री

होली का त्योहार नौ मार्च को है लेकिन पहले से ही कई प्रमुख ट्रेनें बंद चल रही हैं। अगर इन ट्रेनों का संचालन त्योहार से पहले शुरु नहीं हुआ तो यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पहले से...

बंद ट्रेनें न चलीं तो होली पर परेशान होंगे यात्री
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाMon, 17 Feb 2020 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

होली का त्योहार नौ मार्च को है लेकिन पहले से ही कई प्रमुख ट्रेनें बंद चल रही हैं। अगर इन ट्रेनों का संचालन त्योहार से पहले शुरु नहीं हुआ तो यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पहले से ही यात्री इन ट्रेनों के बंद होने से परेशान हो रहे हैं। त्योहार के समय प्रमुख ट्रेनें फुल रहती हैं और लोगों को रिजर्वेशन भी नहीं मिलता है। ऐसे में गोमती व इंटरसिटी यात्रियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होती हैं।

कोहरे के चलते कई ट्रेनें दिसम्बर से रद की गईं थीं। इनमें से कई ट्रेनों का संचालन तो शुरु हुआ है लेकिन अभी भी चार प्रमुख ट्रेनें बंद चल रही हैं। हर कोई अपने घर पर त्योहार मनाना चाहता है, ऐसे में दूर दराज रहने वाले अधिकतर लोग घर पर आते जाते हैं। लम्बी दूरी की यात्रा करने वाले ट्रेन से ही यात्रा करना काफी पसंद करते हैं। हर त्योहार पर ट्रेनों की स्थिति काफी नाजुक रहती है, क्योंकि जानकार लोग पहले से ही अपना रिजर्वेशन करा लेते हैं। इसके चलते त्योहार के 8-10 दिन पहले से लोगों को रिजर्वेशन भी नहीं मिलता है। वहीं तत्काल रिजर्वेशन के लिए भी काफी मारामारी की स्थिति रहती है। काफी संख्या में लोग जिन्हें रिजर्वेशन नहीं मिल पाता है उन्हें मजबूरी में अपनी यात्रा रद भी करनी पड़ती है। होली का त्योहार नौ मार्च को है, ऐसे में बंद चल रहीं ट्रेनों का संचालन अगर शुरु नहीं हुआ तो यात्रियों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ेंगी।

गोमती एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस व इटावा कोटा एक्सप्रेस अभी भी रद चल रही हैं। जबकि तूफान एक्सप्रेस का संचालन शुरु तो हुआ है लेकिन यह ट्रेन एक दिन आती है तो एक दिन रद रहती है। पूरी तरह से यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। श्रीप्रकाश, अजीत कुमार, धर्मेन्द्र सिंह, आईपी सिंह आदि यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों से मांग की है कि बंद चल रही ट्रेनों को त्योहार से पहले चालू कराया जाए जिससे होली पर आने वाले लोगों को इन ट्रेनों का लाभ मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें