DA Image
22 जनवरी, 2021|10:57|IST

अगली स्टोरी

नए साल के पहले दिन सफारी में पहुंचे डेढ़ हजार पर्यटक

नए साल के पहले दिन सफारी में पहुंचे डेढ़ हजार पर्यटक

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद

नये साल का पहला दिन सफारी के लिए काफी बेहतर साबित हुआ है। शुक्रवार को नये साल में सफारी का दीदार करने के लिए करीब डेढ़ हजार पर्यटक पहुंचे और इनकों होने वाली टिकटों की बिक्री से सफारी को 2 लाख 92 हजार की आमदनी हुई। ऐसी संभावना है कि आने वाले दिनों में सफारी में पर्यटकोें की संख्या में और भी बढ़ोत्तरी हो जाएगी।

सफारी में पिछले दिनों से पर्यटकों की संख्या में कमी आई थी लेकिन नये साल का पहला दिन काफी खुशगवार रहा। शुक्रवार को सुबह से ही पर्यटकों के सफारी पहुंचने का जो सिलसिला शुरु हुआ वह शाम तक जारी रहा। डेढ़ हजार अधिक पर्यटकों ने शुक्रवार को सफारी के दीदार किए। इसके चलते सफारी प्रशासन को अतिरिक्त बसों का इंतजाम करना पड़ा। शुक्रवार को पर्यटकों को सफारी घुमाने के लिए आधा दर्जन बसें लगाई गई थीं। पूरे दिन सफारी में खासी चहलकदमी रही। सफारी के डिप्टी डायरेक्टर सुरेश चन्द्र राजपूत ने बताया कि शुक्रवार को सफारी में करीब दो लाख 92 हजार रुपयों के टिकटों की बिक्री हुई है।

लॉकडाउन में सफारी साढ़े पांच माह बंद रही थी। उसके बाद सफारी को खोला गया लेकिन पर्यटक पहले की तुलना में कम संख्या में आ रहे थे। अब नये वर्ष में सफारी में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच गए जिससे सफारी में प्रसन्नता है। ऐसी संभावना भी बनी है कि आने वाले दिनों में सफारी आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:One and a half thousand tourists reached Safari on the first day of the new year