ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो बार ओएचई हुई ट्रिप, राजधानी सहित कई ट्रेनें रुकी

दो बार ओएचई हुई ट्रिप, राजधानी सहित कई ट्रेनें रुकी

रेलवे की लापरवाही से यात्रियों के लिए ट्रेनों की यात्रा अब मुसीबतों से कम नहीं है। इस भीषण गर्मी में आए दिन यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। सोमवार को शताब्दी एक्सप्रेस के जेनरेटर खराब होने से जहां...

दो बार ओएचई हुई ट्रिप, राजधानी सहित कई ट्रेनें रुकी
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 29 May 2018 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे की लापरवाही से यात्रियों के लिए ट्रेनों की यात्रा अब मुसीबतों से कम नहीं है। इस भीषण गर्मी में आए दिन यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। सोमवार को शताब्दी एक्सप्रेस के जेनरेटर खराब होने से जहां यात्री परेशान थे। वहीं मंगलवार की सुबह दो बार ओएचई ट्रिप होने से हमसफर व शताब्दी सहित कई गाड़ियां बीच रास्ते में ही खड़ी हो गई और यात्री परेशान होते रहे। वहीं सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस की चपेट में मवेशी के आ जाने से भी 25 मिनट तक डाउन ट्रेक पर यातायात बाधित रहा।

मंगलवार की सुबह 6.54 बजे से 7.05 बजे तक ओएचई के ट्रिप करने से राजधानी एक्सप्रेस व हमसफर एक्सप्रेस बीच रास्ते में ही खड़ी हो गई। राजधानी एक्सप्रेस फर्रुखाबाद क्रॉसिंग पर खड़ी रही। वहीं हमसफर एक्सप्रेस इसके पीछे सुंदरपुर फाटक के पास खड़ी हो गई। इतना ही नहीं एएसएम कार्यालय में सिग्नल को संचालित करने वाले कम्प्यूटर भी ओएचई ट्रिप करने से बंद हो गए थे। जिसके कारण सिग्नल व्यवस्था भी प्रभावित हुई थी। अपने आप ओएचई बहाल हो गई। इसके बाद ट्रेनों का संचालन शुरु हुआ लेकिन 7.48 बजे एक बार फिर से ओएचई ट्रिप कर गई। जिसके कारण दुरंतो एक्सप्रेस, कानपुर दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेन बीच रास्ते में ही खड़ी हो गई। बताया गया है कि सुंदरपुर ओवर ब्रिच के पास किसी पक्षी के बैठने से ओएचई ट्रिप हुई थी और इसके बाद तेज आवाज के साथ धमाका भी हुआ था। इसकी सूचना राजधानी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने इटावा स्टेशन मास्टर को दी थी। अधिकारियों के द्वारा जब मौके पर जाकर चेक किया गया तो ओएचई अपने आप ही दोनों बार दुरुस्त हो गई थी। वहीं महेरा फाटक के निकट खम्भा नम्बर 1154/11 पर गाड़ी संख्या 2393 अप सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस की चपेट में सुबह 5.42 बजे एक मवेशी कट गया। मवेशी के शव के चिथड़े डाउन लाइन पर खम्भा नम्बर 1154/12 पर जा गिरे जिसके कारण ट्रेक प्रभावित रहा। रेलवे के गैगमैन जब पहुंचे और उन्होंने मवेशी के शव को जब हटाया। इसके बाद सुबह 6.15 बजे ट्रेनों का संचालन शुरु हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें