ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनो स्मॉकिंग जोन होगा बूथ व आसपास का एरिया

नो स्मॉकिंग जोन होगा बूथ व आसपास का एरिया

चुनाव की संवेदनशीलता देखते हुए आयोग के निर्देश के बाद निकाय चुनाव के बूथों को भी नो स्मॉकिंग जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही मतदान केन्द्र पर भी तम्बाकू का प्रयोग वर्जित है।मतपत्र की सुरक्षा...

नो स्मॉकिंग जोन होगा बूथ व आसपास का एरिया
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 25 Nov 2017 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव की संवेदनशीलता देखते हुए आयोग के निर्देश के बाद निकाय चुनाव के बूथों को भी नो स्मॉकिंग जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही मतदान केन्द्र पर भी तम्बाकू का प्रयोग वर्जित है।

मतपत्र की सुरक्षा व्यवस्था को घ्यान में रखते हुए सभी पोलिंग पार्टियों को धू्रमपान निषेद्य के चेतावनी बोर्ड भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस टीमों को भी चेतावनी बोर्ड दिए गए हैं जिससे मतदान केन्द्र व उसके आसपास के एरिया में भी धू्रमपान व तम्बाकू से जुड़ी गतिविधियों को रोका जा सके। सीएमओ डा.एके अग्रवाल व डिप्टी सीएमओ वीरेन्द्र सिंह ने जीआईसी पहुंचकर पोलिंग पार्टियों के चेतावनी बोर्ड व मेडिकल किट चेक कर उन्हें निर्देश दिए।

एक्शन में रहेगा स्वास्थ्य विभाग

इटावा। जिले के भरथना, जसवंतनगर, इटावा नगर पालिका के अलावा इकदिल, बकेवर व लखना नगर पंचायत में 153 मतदान केन्द्र व 383 मतदेय स्थल हैं। ऐसे में सभी मतदान कर्मियों को प्रत्येक बूथ के लिए एक मेडिकल किट दी गई है। इस किट में 12 चीजें उपलब्ध कराई गई हैं जिसमें नौ प्रकार की टेबलेट, ओआरएस घोल, चोट का ट्यूब, कॉटन व बैंडेड दिए गए हैं। सीएमओ डा.एके अग्रवाल ने बताया कि मतदान के दौरान मेडिकल व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए 39 एम्बुलेंस को अलर्ट मोड में रखा गया है। इसके अलावा 27 पीएचसी व आठ सीएचसी पर भी विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इसके साथ ही जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दस बैड के एक वार्ड को रिजर्व कर दिया गया है। साथ ही कुल 450 मेडिकल किटें भी तैयार की गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें