DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रसव के दौरान लापरवाही, जच्चा-बच्चा की मौत

प्रसव के दौरान लापरवाही, जच्चा-बच्चा की मौत

शहर में स्वास्थ्य विभाग से बिना अनुमति लिए नर्सें घर में प्रसव करा रही हैं। सोमवार रात मड़ैया शिवनारायण की रहने वाली महिला का जटपुरा की रहने वाली नर्स ने घर में ही प्रसव कराया। प्रसव के कुछ ही देर बाद जच्चा व बच्चा दोनों की मौत हो गई। आक्रोशित परिजनों ने नर्स के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है

मड़ैया शिवनारायण के रहने वाले बालक राम ने बताया कि सोमवार की रात घर में सभी लोग जन्माष्टमी का त्योहार मना रहे थे। तभी उसकी गर्भवती पत्नी शिवरानी की तबियत अचानक खराब हो गई और उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। रात अधिक होने पर वह अपनी पत्नी को उपचार के लिए पड़ोसियों के साथ जटपुरा की रहने वाली एक नर्स के यहां ले आया। पत्नी के प्रसव के लिए नर्स ने उनसे 20 हजार रुपए की मांग जिस पर उसने उन्हें 20 हजार रुपए देने के बाद नर्स महिला का प्रसव कराने में लग गई। कुछ ही देर बाद जब जच्चा ने बच्चे को जन्म दिया तो महिला व बच्चे की हालत बिगड़ गई और दोनों की मौत हो गई।

नर्स ने परिजनों को जच्चा-बच्चा की हालत बिगड़ने की जानकारी देकर दोनों को जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहा। मरीज जब जिला अस्पताल लेकर आए पहुंचे तो डॉक्टरों ने जच्चा-बच्चा को मृत घोषित कर दिया। जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजन इस घटना से आक्रोशित नजर आए और नर्स पर कार्रवाई करने की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Negligence during childbirth, the death of the child and the child