ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्पोर्ट्स कॉलेज के सात बच्चों का हुआ नेशनल में चयन

स्पोर्ट्स कॉलेज के सात बच्चों का हुआ नेशनल में चयन

सैफई स्थित मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज के सात बैडमिंटन खिलाड़ियों का नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में चयन हो गया है। सितंबर माह भर चली प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर इन खिलाड़ियों ने यह...

स्पोर्ट्स कॉलेज के सात बच्चों का हुआ नेशनल में चयन
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाWed, 09 Oct 2019 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सैफई स्थित मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज के सात बैडमिंटन खिलाड़ियों का नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में चयन हो गया है। सितंबर माह भर चली प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर इन खिलाड़ियों ने यह सफलता अर्जित की। नवंबर माह में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में ये खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

सितंबर माह में यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन की तीन स्टेट चैंपियनशिप हुईं जिसमें सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज के रमा सिंह, सुजाता सिंह, अर्चित सिन्हा, विभूति सिन्हा, नेहा पाल, सचिन कुमार व मृत्युंजय यादव ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए नवंबर में होने वाली नेशनल प्रतियोगिता में खेलना सुनिश्चित कर लिया। 6 से 9 सितंबर तक आगरा में प्रथम यूपी स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप में सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज की जुड़वां बहनों रमा व सुजाता की जोड़ी ने अंडर-15 गल्र्स डबल्स का गोल्ड मेडल हासिल किया। इसी प्रतियोगिता के अंडर-15 गल्र्स सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल रमा सिंह और अंडर-19 मिक्स्ड डबल्स का ब्रॉन्ज अर्चित व विभूति सिन्हा के नाम रहा। 23 से 25 सितंबर तक हरदोई में आयोजित 65वें स्कूल स्टेट टूर्नामेंट में बालक व बालिकाओं के अंडर-14 टीम मुकाबलों में स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई को गोल्ड मेडल मिले जबकि अंडर-19 गल्र्स का ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ। इस प्रतियोगिता में सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज सबसे ज्यादा मेडल जीत कर ओवरऑल चैंपियन भी बना। इसके बाद 27 से 30 सितंबर तक गोरखपुर में आयोजित द्वितीय यूपी स्टेट बैडमिंटन (अंडर-14 व अंडर-17) चैंपियनशिप में रमा-सुजाता की जोड़ी ने गल्र्स डबल्स में गोल्ड तथा रमा सिंह ने अंडर-15 सिंगल्स का ब्रॉन्ज अपने नाम किया। इस सफलता से रमा-सुजाता को यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन की अंडर-15 यूपी टीम में चयन हो गया। स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य एसके लहरी ने बताया कि इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे कॉलेज के बैडमिंटन कोच अंशुल त्रिपाठी हैं खिलाड़ियों के संग अभ्यास में कुशल प्रशिक्षण दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये सातों खिलाड़ी मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा व नोएडा में आयोजित होने वाली नेशनल चैपिंयनशिप में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। हमें इन खिलाड़ियों से नेशनल लेवल पर भी मेडल्स जीतने की पूरी उम्मीद है। कोच अंशुल के अनुसार जिस प्रकार ये खिलाड़ी अनुशासन में रहकर लगातार बैडमिंटन का अभ्यास कर रहे हैं, सफलता अवश्य मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें