ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए फिर शुरु हुई मुरी एक्सप्रेस

वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए फिर शुरु हुई मुरी एक्सप्रेस

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद रेल प्रशासन ने ट्रेनों के संचालन शुरु करने की श्रंखला...


वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए फिर शुरु हुई मुरी एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 09 Jan 2021 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद

रेल प्रशासन ने ट्रेनों के संचालन शुरु करने की श्रंखला में मुरी एक्सप्रेस के दोबारा संचालन को हरी झंडी दिखा दी है। अब यह ट्रेन11 जनवरी से संचालित होगी। इसके चलते इटावा से माता वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिल जाएगी।

कोरोना महामारी के दौर में बंद की गई ट्रेनों का संचालन एक बार फिर शुरु होने लगा है। इस कड़ी में रेल प्रशासन ने टाटा जम्मू तवी मुरी एक्सप्रेस के संचालन को भी हरी झंडी दिखा दी है। एनसीआर प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह के अनुसार 08309 संबलपुर-जम्मू तवी एक्सप्रेस सप्ताह में 4 दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। इसके तहत 11 जनवरी को दोपहर 11 बजे संभलपुर से रवाना होगी। यह ट्रेन झारसुगुड़ा, राजगंगपुर, राउरकेला, ओड़गा, बानो, गोविंदपुर रोड, हटिया, रांची, मुरी, रामगढ़ कैंट, बरकाकाना, पतरातू, खलारी, टोरी, लातेहार, बरवाडी, डाल्टनगंज, गढ़वा रोड, गढ़वा, नगर उंटारी, विंधमगंज, दूधीनगर, रेणुकूट, चोपन, सोनभद्र, चुनार, मिर्जापुर, विंध्याचल, मेजा रोड, प्रयागराज जंक्शन, फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल,झीझक होते हुए अगले दिन शाम को सवा तीन बजे इटावा पहुंचेगी। इटावा में इस ट्रेन का पांच मिनट का स्टापेज है। यही ट्रेन दूसरी ओर से मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को सुबह 11:53 बजे इटावा जंक्शन पहुंचेगी।

रेल प्रशासन ने शुरु की मुरी एक्सप्रेस का फफूंद,भर्थना और फिरोजाबाद में ठहराव समाप्त कर दिया गया है। रेलवे की गई नई गाइड लाइन के मुताबिक फफूंद, भर्थना और फिरोजाबाद अब यह ट्रेन नहीं रुकेगी। इस ट्रेन के चल जाने से इटावा के लोगो को मां वैष्णों देवी के दर्शन करने के लिए आने जाने की सुविधा मिल जाएगी। इसके साथ ही अन्य कानपुर इलाहाबाद आदि स्थानों पर जाने की सुविधा भी मिल जाएगी। वैसे भी इस समय कम संख्या में ट्रेने चल रहीं है अब एक और ट्रेन का इजाफा हो जाने से आववागमन मे सुविधा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें