ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसभासदों को नहीं भाया पट्िटका पर सांसद, विधायक के नाम का प्रस्ताव

सभासदों को नहीं भाया पट्िटका पर सांसद, विधायक के नाम का प्रस्ताव

शासन द्वारा भेजे गए निर्देश के अनुसार अब पालिका के विकास कार्यों के लिए लगने वाली पट्िटकाओं पर सांसद व विधायक के नाम अंकित किए जाएंगे। जैसे ही इसकी जानकारी पालिका बोर्ड बैठक में सभासदों को दी गई तो...

सभासदों को नहीं भाया पट्िटका पर सांसद, विधायक के नाम का प्रस्ताव
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाFri, 27 Apr 2018 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन द्वारा भेजे गए निर्देश के अनुसार अब पालिका के विकास कार्यों के लिए लगने वाली पट्िटकाओं पर सांसद व विधायक के नाम अंकित किए जाएंगे। जैसे ही इसकी जानकारी पालिका बोर्ड बैठक में सभासदों को दी गई तो वे हंगामा करने लगे। सभासदों का कहना था कि जनता के बीच रहकर सभासद उनके कार्यों के लिए प्रयास करते हैं। ऐसे में सांसद, विधायक का नाम लिखकर उनके नाम को न लिखना एक राजनैतिक कदम है। हंगाम के बीच हुई बोर्ड बैठक में पिछली कार्रवाई पर मोहर लगाई गई। जबकि सभासदों द्वारा अपनी ओर से कई प्रस्ताव पेश किए गए। इस दौरान पिछले दिनों दिवंगत हुए डा.लक्ष्मीपति वर्मा, धर्मराज वर्मा व सभासद रुबी कुशवाह के ससुर बांके लाल के निधन पर मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी गई।

शुक्रवार को पालिका सभागार में बोर्ड बैठक अध्यक्ष नौशाबा खानम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। एमएलसी प्रतिनिधि फुरकान अहमद ने बताया कि शासन द्वारा पालिका के सभी विकास कार्यों की पट्िटकाओं पर सांसद व विधायक के नाम अंकित किए जाएंगे। इस पर सभासदों ने हंगामा शुरु कर दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि यह सरकार का निर्देश है इसलिए पालिका इसका पालन करेगी। उन्होंने बताया कि 200 मकान पर एक सफाई कर्मी की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा आवश्यकता के अनुसार उनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। सभासदों द्वारा गदंगी की शिकायत पर उन्होंने कहा कि सफाई नायक सभासदों से स्थिति स्पष्ट कर लें और उन्हें डायरी भी चेक कराएं। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। पानी की समस्या पर उन्होंने कहा कि सभासद जरुरत के हिसाब से एक-एक वॉटर कूलर कर प्रस्ताव दे दें जल्द ही उनके प्रस्ताव पर अमल किया जाएगा।

ईओ अनिल कुमार ने बताया कि नालों की सफाई का काम बरसात से पहले शुरु करा दिया गया है और ज ल्द ही यह पूरा करा लिया जाएगा। रेत बालू की वसूली को लेकर उन्होंने बताया कि स्थान का चयन पालिका कमेटी करेगी। सभासद इसके लिए पांच सदस्यीय कमेटी का प्रस्ताव स्वयं बनाकर दे दें। बैठक के दौरान कर निर्धारण अधिकारी जगजीवन राम, मुख्य सफाई निरीक्षक रामानंद त्यागी, अशोक कुमार, प्रमोद कुमार, राजस्व निरीक्षक प्रदीप शर्मा, जलकल अभियंता श्रीराम यादव, जेई, नबीला खान, हेमन्त कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें