ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमां का दूध पीकर मस्त है नया शावक

मां का दूध पीकर मस्त है नया शावक

इटावा सफारी पार्क में जेसिका का नया नवेला शावक मां का दूध पीकर मस्त व स्वस्थ है। अभी किसी को भी जेसिका की ओर जाने की इजाजत नहीं है। खास बात यह है कि जेसिका ने शावक को अपना लिया है और लाड़़ दुलार कर...

मां का दूध पीकर मस्त है नया शावक
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 16 Jan 2018 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इटावा सफारी पार्क में जेसिका का नया नवेला शावक मां का दूध पीकर मस्त व स्वस्थ है। अभी किसी को भी जेसिका की ओर जाने की इजाजत नहीं है। खास बात यह है कि जेसिका ने शावक को अपना लिया है और लाड़़ दुलार कर रही है।

शेरनी जेसिका ने सोमवार को एक शावक को जन्म दिया था। संभावना थी कि जेसिका एक और शावक को जन्म देगी पर ऐसा नहीं हुआ। सफारी के अधिकारियों ने पूरी रात इंतजार में ही गुजारी। सुबह से ही जेसिका अपने शावक को दूध पिला रही है और दुलार रही है। जानकारों का कहना है कि शेरनी आसानी से शावक को अपनाती नहीं है मगर यदि शेरनी ने शावक को अपना लिया और दूध पिलाया तो यह शावक की लम्बी उम्र का संकेत है। नए शावक के जन्म लेने व शेरनी के उसे अपना लेने से सफारी पार्क में खुशियों का माहौल है। अब सफारी पार्क में शावकों की संख्या तीन हो गई है।

इससे पहले पिछले साल जेसिका ने ही दो शावकों को जन्म दिया था, जिन्हें एनीमल हाउस में रखा गया है। अब एक बार फिर जेसिका ने ही कुनबा बढ़ाया है। सफारी में हीर व कुंवरि दो शेरनी है। हालांकि कुंवरि बीमार चल रही है पर हीर से कुनबा बढ़ने की उम्मीद है। सफारी के डायरेक्टर पीपी सिंह ने बताया है कि शेरनी जेसिका व नवजात शावक का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उस ओर किसी के भी जाने की मनाही है। अभी दो-तीन दिन तक कोई भी शेरनी व शावक के पास नहीं जाएगा। इसके बाद ही जब कीपर व डॉक्टर उधर जाएंगे तभी यह पता चल सकेगा कि यह नन्हा शावक नर है या मादा। फिलहाल शावक के जन्म को लेकर सफारी में खुशियों का माहौल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें