DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी
इटावा औरैया

गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Wed, 22 Sep 2021 04:31 AM
गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी

इटावा। संवाददाता

आयुष्मान योजना के अंतर्गत बनाए जाने वाले गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कड़ी नाराजगी जताई । उन्होंने कहा कि इस कार्य में तेजी लाई जाए और 25 सितंबर को सभी ब्लॉकों में कैंप लगाकर लाभार्थियों की गोल्डन कार्ड बनाए जाएं।

मंगलवार को विकास भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में बताया गया कि जिले में 6 लाख 44 हजार 700 लाभार्थी हैं जबकि अभी सिर्फ 1लाग 39 हजार 646 गोल्डन कार्ड बनाए गये हैं, जो काफी कम है। इस पर असंतोष व्यक्त करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि 25 सितंबर को सभी ब्लॉकों में कैंप लगाएं और गोल्डन कार्ड बनाए। समीक्षा बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि मनरेगा के कामों में तेजी लाई जाए जिससे अधिक श्रमिकों को उनके ही गांव में काम मिल सके। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी से कहा कि राशन वितरण से संबंधित शिकायतों का निस्तारण करें। प्रभारी मंत्री ने स्कूलों के कायाकल्प योजना की समीक्षा की उन्होंने कहा कि विद्यालयों में दिव्यांग बच्चों के लिए शौचालय नहीं है इसलिए जहां अधिक बच्चे हैं वहां शौचालय बनाए जाएं।

प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि बच्चों को पाठ्य पुस्तकों का वितरण कर दिया जाए जिससे उनकी पढ़ाई सुचारू ढंग सेचल सके। उन्होंने बैंकों के ऋण वितरण में देरी पर नाराजगी जताई और कहा कि समय से ऋण का वितरण किया जाए। बैठक में विधायक सावित्री कठेरिया , भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव राजपूत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह , मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भगवान दास तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बरसात खत्म निर्माण कार्यों में लाएं तेजी

इटावा । प्रभारी मंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान निर्माण कार्यों की गति तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब बरसात का मौसम समाप्त हो चुका है इसलिए निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए और निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरे कर लिए जाएं। इसमें किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी। निर्माण कार्य जल्द पूरे होने से जनता को उनका लाभ मिलेगा।

संबंधित खबरें