ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिलैया मठ के पास बनाया जाएगा शहीद स्तंभ

बिलैया मठ के पास बनाया जाएगा शहीद स्तंभ

जसवंतनगर। संवाददाता नगर में प्रथम स्वाधीनता संग्राम के दौरान चर्चित हुए ऐतिहासिक बिलैया मठ...

बिलैया मठ के पास बनाया जाएगा शहीद स्तंभ
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 24 Jul 2021 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

जसवंतनगर। संवाददाता

नगर में प्रथम स्वाधीनता संग्राम के दौरान चर्चित हुए ऐतिहासिक बिलैया मठ के समीप चौराहे पर शहीद स्तंभ बनाकर उसे विकसित किया जाएगा। जिससे देश की आजादी के लिए शहीद हुए नागरिकों की पूण्य स्मृति को अक्षुण्ण बनाए रखा जा सके।

यह जानकारी देते हुए उपजिलाधिकारी जसवंतनगर नंद प्रकाश मौर्य ने बताया कि नगर की अंतरराष्ट्रीय स्तर की रामलीला जो यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर में दर्ज की गई है उस रामलीला मैदान के समीप तिराहे पर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगाकर आसपास के क्षेत्र को सुंदर बनाते हुए विकसित किया जाएगा। वहां पर लाइटिंग की व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जसवंतनगर कस्बे के यह दोनों स्थान बड़े स्तर की ऐतिहासिक धरोहर है जिन पर यहां के लोग गर्व करते हैं। इससे पूर्व एसडीएम श्री मौर्य ने नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुनील कुमार जौली एवं अधिशासी अधिकारी रामेंद्र सिंह यादव के साथ इन स्थलों का दौरा किया। वहां पर नगर की सुंदरता को बढ़ाने के उद्देश्य से विचार विमर्श किया उसके बाद यह निर्णय लिया गया कि दोनों ही स्थल ऐतिहासिक रूप से अत्यंत महत्व के हैं तथा इन स्थानों को विकसित कर सुंदर एवं मनभावन बनाकर आने वाली पीढ़ी को अच्छा संदेश दिया जा सकता है। एसडीएम श्री मौर्य ने नगर पालिका परिषद सभागार में विचार विमर्श के बाद पत्रकारों को इस संबंध में जानकारी दी। इस दौरान नगर पालिका परिषद अध्यक्ष एवं नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें