DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नई व्यवस्था के साथ आज से बदल जाएगा बाजार खुलने का समय

इटावा औरैयानई व्यवस्था के साथ आज से बदल जाएगा बाजार खुलने का समय

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:01 AM
नई व्यवस्था के साथ आज से बदल जाएगा बाजार खुलने का समय

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद

अनलॉक को लेकर राज्य सरकार ने रविवार को निर्देश जारी कर दिए थे जिसके बाद जिला प्रशासन ने बाजार खुलने के समय में परिवर्तन किया है। अब बाजार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सकेगा। ऐसे में साफ है कि लोगों को खरीददारी का लंबा समय मिलेगा। वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने सभी तरह की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही रेस्टोरेंट आदि की व्यवस्था पहले की तरह ही संचालित होगी यानी यहां भी होम डिलीवरी की सुविधा लोगों को मिलेगी। रविवार को जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए स्पष्ट किया गया कि बाजार में जो भी नया परिवर्तन हुआ है उसमें सोशल डिस्टेंस व मास्क का पालन अनिवार्य रूप से लागू किया गया है। बिना मास्क के बाजार या दुकान में घूमते पाए जाने पर कड़ा जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने दुकानदारों व आम जनता से अपील की है कि सभी महामारी को लेकर जारी नियमों का कड़ाई से पालन करें।

लम्बी लड़ाई- अनलॉक में रियायत बढ़ी और खतरा भी

हर वर्ग ने किया आगाह, न संभले तो बढ़ेगा बीमारी का दायरा

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद

जिले में कोरोना की लंबी लड़ाई में मिली रियायत लोगों को संभलने के लिए मजबूर करती हैं। व्यापारी वर्ग ने आगाह करते हुए अपने- अपने तरीके से लोगों को सुरक्षित जीवनशैली अपनाने की प्रेरणा दी है। व्यापारियों ने सरकार द्वारा अनलॉक के सिद्धांत पर अपनी राय को रखते हुए स्पष्ट किया कि यह समय बहुत संभल कर चलने वाला है। क्योंकि कोरोना हमारे जीवन में दाखिल हो चुका है। मानवीय जीवन प्रवृत्तियों के अनुसार कोरोना की लड़ाई अभी लंबी है। ऐसे में हम सबको सचेत रहकर इस लड़ाई को लड़ना है।

एक जून से राज्य सरकार ने भी कई चीजों में रियायत का ऐलान किया है। बाजार के साथ सुपर बाजार आदि को खोलने की भी अनुमति प्रदान कर दी गई है। ऐसे में निश्चित तौर पर लोगों की आवाजाही सार्वजनिक जगहों पर बढ़ जाएगी। पिछले साल की तुलना में कोरोना का दायरा इस बार जिले में बहुत अधिक बढ़ गया था, पॉश कालोनियों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती संख्या के बाद अब लोगों को सचेत रहने की जरूरत है। ऐसे में हमने शहर के कुछ जागरूक लोगों से बातचीत की।

हर तरीके से लोगों को बरतनी होगी सावधानी

कोरोना से लड़ने के लिए सबसे जरूरी है कि व्यक्ति घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें साथ ही बार- बार हाथ धोने की आदत बनाए रखें। जरूरी होने पर ही बाहर निकले और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। व्यापार और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए इन नियमों का पालन करते हुए ही व्यापार किया जाये। - डॉ.आलोक दीक्षित, शहर अध्यक्ष व्यापार मंडल

संबंधित खबरें