DA Image
17 सितम्बर, 2020|4:35|IST

अगली स्टोरी

मंडी समिति की सड़क बदहाल, किसान व्यापारी परेशान

मंडी समिति की सड़क बदहाल, किसान व्यापारी परेशान

निलोई से मंडी समिति जाने वाली सड़क इन दिनों बदहाल पड़ी हुई है। सड़क पर बिछा खरंजा उखड़ चुका है। जिससे आये दिन किसान, व्यापारी व आम राहगीर गिरकर चुटहिल होते रहते हैं। लोगों का कहना है कि मंडी परिषद इस सड़क को बनवाये जिससे उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े।

सड़क खराब होने के कारण क्षेत्रीय किसानों को मंडी समिति तक पहुंचने के लिए 3 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है। टूटे फूटे खरंजे पर तो आए दिन लोगों का गिरना लगा रहता है। सड़क के आसपास घास भी बहुत बड़ी हो चुकी है। जिससे किसानों को किसी अनहोनी का भी भय लगा रहता है। इसके अलावा सब्जी ले जाने वाले किसानों को तो छिमारा रोड से बस स्टैण्ड चौराहे से हाईवे तक का चक्कर लगाना होता है। अगर मंडी समिति से निलोई गांव तक का यह एक किलोमीटर का टूटा फूटा पुराना खरंजा पक्की सड़क में तब्दील कर दिया जाए तो निलोई के अलावा आलमपुर, नगला राठौर, नगला निहाल, नगला नरिया, परसौआ, उतरई, भैसान, नगला गड़रियान के किसानों के लिए यह तीन किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी खत्म हो जाएगी।

वैसे तो क्षेत्रीय विधायक से यहां के किसानों को काफी उम्मीदें रही हैं लेकिन हर बार उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दिया। इतना कहा गया कि खरंजे को पक्की सड़क में तब्दील करने का कार्य सिर्फ मंडी परिषद ही करा सकती है। इसलिए क्षेत्रीय किसानों ने मंडी परिषद से पक्की सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Market committee road distressed farmer traders upset