DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › शेरनी जेनिफर और गौरी का एक माह चलेगा पोस्ट कोविड इलाज
इटावा औरैया

शेरनी जेनिफर और गौरी का एक माह चलेगा पोस्ट कोविड इलाज

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 29 Jun 2021 05:40 AM
शेरनी जेनिफर और गौरी का एक माह चलेगा पोस्ट कोविड इलाज

इटावा। संवाददाता

सफारी में कोरोना संक्रमित शेरनी जेनिफर और गौरी की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अभी उन्हें सफारी के अस्पताल में ही रखा गया है और इन दोनों का पोस्ट कोविड-इलाज चल रहा है जो करीब 1 महीने तक जारी रहेगा । 1 माह के बाद ही जुलाई के अंत में इन दोनों शेरनी को सफारी के ब्रीडिंग सेंटर में भेजा जाएगा । फिलहाल इनकी सफारी के अस्पताल में ही पूरी देखरेख की जा रही है और इलाज भी किया जा रहा है।

सफारी में शेरनी जेनिफर और गौरी मई के महीने में कोरोना संक्रमित हो गई थी। इसके बाद इन दोनों शेरनी को सफारी में बने अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था। जहां इनका उपचार लगातार जारी रहा। पिछले सप्ताह तबीयत में काफी सुधार होने के बाद जेनिफर और गौरी का एक बार फिर कोरोना टेस्ट कराया गया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सफारी प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

इस संबंध में सफारी के डायरेक्टर केके सिंह ने बताया कि दोनों शेरनी का पोस्ट कोविड इलाज किया जा रहा है तथा उनकी पूरी निगरानी रखी जा रही है। फिलहाल दोनों को अस्पताल में ही रखा जाएगा और ब्रीडिंग सेंटर में नहीं भेजा जाएगा। डायरेक्टर केके सिंह ने बताया कि करीब 1 महीने तक पोस्ट कोविड-इलाज हो जाने के बाद जब शेरनी पूरी तरह से सेहतमंद हो जाएगी तभी उन्हें ब्रीडिंग सेंटर में भेजा जाएगा।

इस बीच इटावा सफारी पार्क में स्थित लॉयन सफारी को खोले जाने की तैयारियां भी चल रही है इसमें कुछ काम बाकी है जिसे कराया जा रहा है। ऐसी संभावना है कि अगस्त के महीने में लॉयन सफारी को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। इस बीच सफारी जाने वाले पर्यटकों की जो बसे सफारी में अंदर जाती हैं उन्हें ऐसे रास्ते से निकाला जा रहा है जहां से पर्यटक शेरों का दीदार कर सके। यह रिहर्सल के तौर पर किया जा रहा है ताकि यह देखा जा सके कि बसों आदि की आवाज से शेर विचलित तो नहीं हो रहे हैं। लॉयन सफारी को खोले जाने की तैयारियां चल रही है और अगस्त के महीने में लोन सफारी को पर्यटकों के लिए खोला जा सकता है।

संबंधित खबरें