DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  शेरनी जेनिफर और गौरी की हालत में सुधार
इटावा औरैया

शेरनी जेनिफर और गौरी की हालत में सुधार

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Thu, 27 May 2021 04:21 AM
शेरनी जेनिफर और गौरी की हालत में सुधार

इटावा। संवाददाता

सफारी में कोरोना संक्रमित शेरनी जेनिफर और गौरी की हालत में लगातार सुधार हो रहा है और पिछले 2 दिनों से यह सुधार तेजी से चल रहा है। दोनों की चहलकदमी में चुस्ती फुर्ती बढ़ गई है। इस दौरान इनकी पैथोलॉजिकल रिपोर्ट भी ठीक आई है जिससे सफारी प्रशासन को राहत मिली है और इनके सेहतमंद होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

करीब एक पखवारे पहले सफारी में शेरनी जेनिफर तथा गोरी बीमार पड़ी थी और इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से सफारी के अस्पताल में आइसोलेशन में रखकर इनका इलाज किया जा रहा है इस इलाज का फायदा अब दिखने लगा है और दोनों शेरनी की तबीयत पहले की तुलना में काफी ठीक बताई जा रही है। यह सुधार भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

सफारी के डायरेक्टर केके सिंह ने बताया कि जेनिफर और गौरी की जो पैथोलॉजिकल टेस्टिंग कराई गई थी उसकी रिपोर्ट अच्छी आई है जिससे इन दोनों की सेहत में सुधार दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी दोनों शेरनी ने भोजन लेना शुरू नहीं किया है लेकिन वह भोजन को देख रही हैं और सूंघ रही हैं इससे ऐसी उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में भोजन लेने की शुरुआत कर सकती हैं और तब यह उनकी सेहत में बड़ा सुधार होगा । उन्होंने बताया कि दोनों बीमार शेरनी की पूरी निगरानी की जा रही है। अपने अपने वादों में चहल कदमी भी कर रही हैं और इस चहल कदमी में भी पिछले दिनों की तुलना में अब तेजी आई है। दोनों के शरीर में फुर्ती बढ़ी है।

इस बीच सफारी में कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है और इसी गाइडलाइन के अनुसार दोनों बीमार शेरनी का उपचार चल रहा है। सफारी के अन्य जानवर पूरी तरह सेहतमंद है और दोनों शेरनी को उन सभी से पूरी तरह अलग रखा गया है। सफारी को शेरनी जेनिफर और गौरी से ही कुनबा बढ़ाने की सबसे ज्यादा संभावना है इसलिए इन दोनों को सेहतमंद बनाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

संबंधित खबरें