ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजून तक नई जेल का निर्माण पूरा करने के निर्देश

जून तक नई जेल का निर्माण पूरा करने के निर्देश

विशेष सचिव कारागार दिनेश कुमार ने शनिवार की शाम सैफई तहसील के फूलापुर महोला में बन रही नई जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने डेढ़ घंटे तक बारीकी से निर्माण कार्यों की व्यवस्थाओं को देखा और जून तक...

जून तक नई जेल का निर्माण पूरा करने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSun, 12 Nov 2017 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

विशेष सचिव कारागार दिनेश कुमार ने शनिवार की शाम सैफई तहसील के फूलापुर महोला में बन रही नई जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने डेढ़ घंटे तक बारीकी से निर्माण कार्यों की व्यवस्थाओं को देखा और जून तक कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के बाद विशेष सचिव ने राजकीय निर्माण निगम व जिला जेल के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

शहर में बनी जेल ब्रिटिश कालीन है और बंदियों की क्षमता के हिसाब से यह जेल काफी छोटी भी पड़ रही थी। सपा सरकार में सैफई तहसील के फूलापुर महोला में नई जेल के लिए 60 एकड़ जमीन खरीदी गई थी और इसके बाद आधुनिक जेल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। नई जेल के निर्माण पर लगभग दो सौ करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं और अब तक 70 प्रतिशत कार्य भी पूरा हो चुका है। विशेष सचिव कारागार शाम पांच बजे निर्माणाधीन नई जेल पर निरीक्षण के लिए अचानक पहुंचे। उन्होंने बेरकों के साथ अन्य जो भी निर्माण कार्य चल रहे थे, उनका बारीकी से निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जून 2018 तक हर हाल में निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए। निरीक्षण के समय जेलर मुकेश कटियार व राजकीय निर्माण निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें