DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › एक सप्ताह में सभी व्यवस्थाएं हों दुरुस्त तभी उद्घाटन
इटावा औरैया

एक सप्ताह में सभी व्यवस्थाएं हों दुरुस्त तभी उद्घाटन

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Sun, 27 Jun 2021 10:51 PM
एक सप्ताह में सभी व्यवस्थाएं हों दुरुस्त तभी उद्घाटन

बकेवर। संवाददाता

यहां के 50 शैय्या के अस्पताल का रविवार को विधायक सावित्री कठेरिया ने निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान सीएमओ को एक सप्ताह का समय अस्पताल को विधिवत रूप से चालू करने को लेकर दिया। विधायक का कहना है अस्पताल में एक्सरे व लैब भी चालू हो तभी इसका उद्घाटन किया जाएगा। जिससे आम लोगों को सुविधा मिल सके।

भाजपा विधायक सावित्री कठेरिया ने रविवार को दोपहर में कस्बा बकेवर स्थित 50 शैय्या के अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल अभी तक विधिवत रूप से चालू न हो पाने को लेकर उन्होंने सीएमओ को आड़े हाथों लिया। सीएमओ ने बताया कि बिजली की फिटिंग का काम तीन चार दिन का बाकी रह गया है। इस पर विधायक सावित्री कठेरिया ने जेई को बुलाने कहा। सीएमओ ने जे ई से फोन पर बात की। विधायक ने सीएमओ भगवान दास कोअस्पताल चालू करने के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए कहा कि एक सप्ताह में अस्पताल को विधिवत चालू कराइये। विधायक ने अस्पताल की अब तक की प्रगति को भी देखा। विधायक सावित्री कठेरिया ने अस्पताल को ऑक्सीजन प्लांट के लिए तीस लाख रुपये अपनी विधायक निधि से दिया है।

इस 50 शैय्या अस्पताल की शासन द्वारा स्थापना होने के बाद भी स्वास्थ विभाग द्वारा अस्पताल अभी तक चालू नहीं करा पाया है । सीएमओ द्वारा कहना है कि स्टाफ की कमी के चलते अस्पताल विधिवत रूप से चालू नही हो पा रहा है। क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि वह अस्पताल में स्टाफ तैनात कराने के संबंध में लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री योगी से व स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करेंगी। उनसे इस अस्पताल के लिए कुछ स्टाफ भी शासन से भेजने की मांग करेंगी। अस्पताल जल्द से जल्द चालू कराने का प्रयास है जिससे क्षेत्र की जनता को इसका पूरा लाभ मिल सके। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी भरथना हेम सिंह सीएमओ भगवान दास बिहोलिया, डिप्टी सीएमओ डॉ सुशील कुमार, महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ .गौरव त्रिपाठी, नगर पंचायत बकेवर के ई. ओ. अजय कुमार अस्पताल के तैनात डेंटिस्ट डॉ. शाहना वार्डबॉय दीपक कठेरिया मौजूद रहे।

संबंधित खबरें