ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअवैध आतिशबाजी से भरा लोडर चेकिंग में पकड़ा, दो गिरफ्तार

अवैध आतिशबाजी से भरा लोडर चेकिंग में पकड़ा, दो गिरफ्तार

दीपावली के त्योहार पर बिक्री के लिए लोडर में भरकर ले जाई जा रही अवैध आतिशबाजी को देर रात वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस ने कठौतिया पुलिया के पास पकड़ा। जबकि लोडर में सवार दो अभियुक्तों को भी पुलिस ने...

अवैध आतिशबाजी से भरा लोडर चेकिंग में पकड़ा, दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाFri, 30 Oct 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली के त्योहार पर बिक्री के लिए लोडर में भरकर ले जाई जा रही अवैध आतिशबाजी को देर रात वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस ने कठौतिया पुलिया के पास पकड़ा। जबकि लोडर में सवार दो अभियुक्तों को भी पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए लोडर से डेढ़ कुंतल आतिशबाजी बरामद की। बरामद हुए माल की कीमत डेढ़ लाख रुपये है। माल भरथना के एक थोक दुकानदार से खरीदा गया होने पर दुकान मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी भरथना चंद्रपाल सिंह के निर्देशन मे गुरुवार रात थानाध्यक्ष गगन गोड़ दीपावली त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस टीम के साथ कठौतिया पुलिया बॉर्डर पर नियमित वाहन चैकिंग कर रहे थे। तभी इटावा से औरैया की तरफ जा रही एक पिकप लोडर को को उपनिरीक्षक नितिन कुमार व मोहनवीर ने रोका तो चालक मौके से गाड़ी को भगाने का प्रयास करने लगा तो पुलिस बल ने घेरकर दबोच लिया। लोडर की चेकिंग करने पर उसमें भारी मात्रा में आतिशबाजी भरी हुई थी। इस पर लोडर सवार दो अभियुक्तों अनीश अहमद निवासी उमरैन थाना एरवा कटरा औरैया व हनुमान निवासी सालिमपुर थाना भरथना को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस पर न तो वह आतिशबाजी का लाइसेंस दिखा सके और न ही बिल। इस पर दोनोंं को गिरफ्तार करते हुए आतिशबाजी को सीज कर दिया गया।

सीओ भरथना चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोडर से सात पेटी में लगभग डेढ़ कुंतल वजन की अवैध आतिशबाजी बरामद हुई है जिसकी कीमत लगभग एक लाख 50 हजार रुपए है। पकड़ी गई आतिशबाजी को यह लोग दीपावली के त्योहार पर चोरी छिपे खपाने की तैयारी थी। आतिशबाजी को अवैध रूप से अनीश व हनुमान भरथना से एक थोक दुकानदार के यहां से ले जा रहे थे। मामले में उक्त दोनों के अलावा माल देने वाले के विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया है। जबकि तीसरे आरोपित की तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें