ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटहलने निकली महिला के ऊपर टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, मौत

टहलने निकली महिला के ऊपर टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, मौत

कोतवाली थाना क्षेत्र में यमुना तलहटी के पास रहने वाली एक महिला सुबह जब अपने घर से टहलने के लिए निकली तभी घर से कुछ दूरी पर पहुंचने के बाद महिला के ऊपर हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। हाईबोल्टेज...

टहलने निकली महिला के ऊपर टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, मौत
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 01 Oct 2019 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली थाना क्षेत्र में यमुना तलहटी के पास रहने वाली एक महिला सुबह जब अपने घर से टहलने के लिए निकली तभी घर से कुछ दूरी पर पहुंचने के बाद महिला के ऊपर हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। हाईबोल्टेज करंट की चपेट में आने से महिला गंभीर रूप से झुलस गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत से परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और शव टीटी तिराहे पर रखकर जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मुआवजे के साथ जर्जर लाइन को बदलवाने का भी आश्वासन दिया।

मंगलवार सुबह शहर के यमुना तलहटी के पास रहने वाली प्रियंका मिश्रा (28) पत्नी विवेक मिश्रा प्रतिदिन की तरह टहलने के लिए सुमेर सिंह किला रोड की तरफ जा रही थी। जैसे ही वह अपने घर से लगभग सौ मीटर की दूरी पार करके सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के गेट के पास पहुंची कि तभी अचानक से ऊपर से गुजरी 11 हजार पावर की हाईटेंशन लाइन का तार जोरदार फाल्ट होने के बाद टूटकर उसके ऊपर आ गिरा। जिससे प्रियंका मिश्रा हाईबोल्टेज करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। महिला की चीख पुकार सुनकर टहल रहे अन्य लोगों ने इसकी जानकारी तुरंत 100 नम्बर पर पुलिस को दी। जानकारी होते ही शहर कोतवाल अनिल मणि त्रिपाठी, टीटी चौकी इंचार्ज लाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बिजली विभाग को सूचना देकर लाइन बंद कराने के बाद गंभीर हालत में महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जब उसका चेकअप किया तो वह पहले ही दम तोड़ चुकी थी। प्रियंका की मौत की जानकारी होने पर पति विवेक मिश्रा फिरोजाबाद से इटावा पहुंचा। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद परिजनों ने शव लेकर टीटी तिराहे पर जाम लगाकर हंगामा किया। जाम लगने की सूचना मिलने के बाद एसडीएम सदर सिद्धार्थ, सीओ सिटी चन्द्रपाल, बिजली विभाग के एसडीओ राहुल यादव पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। एसडीएम ने लोगों को बिजली विभाग की तरफ से परिजनों को पांच लाख रुपए व सरकारी मदद दिलाए जाने आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजन शांत हुए बाद में पुलिस देखरेख में शव का अंतिम संस्कार कराया गया।

पहले भी कई बार टूट चुके हैं तार

इटावा। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यहां पर बिजली के तार काफी जर्जर में स्थिति में हैं। जगह-जगह ज्वाइंटर लगे हुए हैं। पहले भी यह तार कई स्थानों पर टूटकर गिर पड़े थे। इसके बाद भी विभाग सचेत नहीं हुआ और तार अभी तक जर्जर स्थिति में बने हुए थे। जिसके कारण यह हादसा हो गया।

बचपन में ही बिन मां के हुए मासूम

इटावा। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हुई प्रियंका मिश्रा की मौत से उसके मासूम तीन बच्चे बिन मां के हो गए हैं। घटना के कई घंटों बाद भी उसके बच्चों पुत्री वंशू, रवि व सबसे छोटी बेटी मीठी को यह भी नहीं पता था कि उनकी मां अब इस दुनिया में नहीं रही। महिला के ससुर कृष्ण गोपाल ने बताया कि उनका पुत्र विवेक मिश्रा फिरोजाबाद में ठेकेदारी का काम करता है। जिसके चलते वह घर पर तीज-त्योहारों पर ही आता जाता है। तीनों बच्चों व उनकी देखभाल बहू ही कर रही थी लेकिन अचानक उसकी मौत से पूरा परिवार सदमे में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें