DA Image
30 नवंबर, 2020|5:54|IST

अगली स्टोरी

गांव भर के हैण्डपम्प खराब, पीने को नहीं मिल रहा पानी

गांव भर के हैण्डपम्प खराब, पीने को नहीं मिल रहा पानी

कस्बा क्षेत्र की ग्राम पंचायम नगला तौर व गांव सरामई इस समय पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि ग्राम प्रधान और सचिव की लापरवाही का नतीजा है कि ग्राम पंचायत में लगे कई हैण्डपम्प लम्बे समय से खराब होने के बाद भी ठीक नहीं कराए गए हैं। जिससे उन्हें जरूरत का पानी नहीं मिल पा रहा है।

ग्राम पंचायत नगला तौर के लोगों का आरोप है कि ग्राम प्रधान संध्या तोमर क्षेत्र के विकास पर कोई ध्यान नहीं दे रही हैं। यही कारण है कि पंचायत क्षेत्र में कहीं पेयजल की समस्या है तो कहीं जलभराव से लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि गांव में लगे कई हैण्डपम्प काफी समय से खराब चले आ रहे हैं। इसको लेकर वह कई बार प्रधान के घर अपनी शिकायत लेकर गए लेकिन प्रधान से मुलाकात नहीं हुई। इसपर उन्होंने अपनी समस्या को पंचायत सचिव के सामने रखा। इसके बाद भी न तो सचिव ने उनकी समस्या का निस्तारण कराया और न ही ग्राम प्रधान ने। स्थिति यह है कि एक हैण्डपम्प को रिबोरिंग के नाम पर उखाड़ा गया लेकिन इसके महीनों बाद भी हैण्डपम्प दुबारा नहीं लगाया गया है। गांव में पचास फीसदी हैण्डपम्प इस समय पानी नहीं दे रहे हैं लेकिन इसके बाद भी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि जिला प्रशासन को ग्राम पंचायत की इस बदहाली की जांच करनी चाहिए और समस्याओं से जूझ रहे लोगों को राहत देनी चाहिए।

इसी प्रकार से सरामई गांव के रहने वाले शादी लाल, ओम प्रकाश ,रामकेश, सत्य प्रकाश ,आसाराम, अशोक, दीपू ,हरिशंकर ,रक्षपाल का कहना है कि उनके घरों के बाहर लगे हैण्डपम्प लम्बे समय से खराब चले आ रहे हैं प्रशासन इनको रिबोर कराए, जिससे उनकी मुश्किलें दूर हो सकें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hand pumps all over the village are not drinking water