ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशछुट्टी में भी खुले रहेंगे सरकारी कार्यालय

छुट्टी में भी खुले रहेंगे सरकारी कार्यालय

शासन के निर्देश पर इस बार छुट्टी में भी सरकारी कार्यालय खुलेंगे। हालांकि ये निर्देश देर में आए इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग सहित कई विभागों के कार्यालय खुल गए और कामकाज होता रहा। जिलाधिकारी सेल्वा...

छुट्टी में भी खुले रहेंगे सरकारी कार्यालय
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 09 Dec 2017 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन के निर्देश पर इस बार छुट्टी में भी सरकारी कार्यालय खुलेंगे। हालांकि ये निर्देश देर में आए इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग सहित कई विभागों के कार्यालय खुल गए और कामकाज होता रहा। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. भी अपने कार्यालय में बैठी रहीं। रविवार को भी सरकारी कार्यालय खुलेंगे और आम दिनों की तरह कामकाज होगा। माह के द्वितीय शनिवार व रविवार को सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहता है लेकिन, इस बार अगले सप्ताह से विधान मंडल का सत्र शुरू होने के कारण द्वितीय शनिवार व रविवार को भी कार्यालय खोले रखने का निर्देश जारी हुआ है।

छुट्टी के दिन कार्यालय खुलने का निर्देश शनिवार को ही आया। इसके बाद कार्यालय खुलने शुरू हो गए और उनमें कामकाज सुचारू रूप से चलने लगा था। स्वास्थ्य विभाग में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं पदमाकर सिंह का पत्र आया था। इसमें विधान मंडल सत्र को देखते हुए शनिवार व रविवार के अवकाश के दिनों में कार्यालय खोलने के निर्देश दिए गए थे। 14 दिसम्बर से प्रदेश विधान मंडल का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें विभागों से संबंधित प्रश्न पूछे गए हैं और उन प्रश्नों के उत्तर भी विभागों को देना है। जिन विभागों ने प्रश्नों के उत्तर नहीं भेजे हैं, वे दो दिनों में अपने उत्तर उपलब्ध कराएंगे। जिला अस्पताल, सीएमओ कार्यालय, टीबी अस्पताल व अन्य स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कार्यालय शनिवार को पूरे दिन खुले रहे और अधिकारी पूरे दिन काम करते रहे। इसी प्रकार अन्य विभागों में भी शनिवार को कामकाज हुआ और रविवार को भी सरकारी कार्यालय खुलेंगे और उनमें पूरे दिन कामकाज चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें