DA Image
29 दिसंबर, 2020|6:14|IST

अगली स्टोरी

पांच साल की मासूम टैंक में गिरी, मौत

पांच साल की मासूम टैंक में गिरी, मौत

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद

खाली प्लाट में बना सीवेज टैंक हंसती खेलती पांच साल की बच्ची के लिए काल बन गया। घर के बाहर खेल रही खेलकूद के दौरान ही किसी तरह पानी भरे इस सीवेज टैंक में गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

शहर के हाइवे किनारे सटी गोकुल धाम विकास कालोनी इकदिल के रहने वाले प्रापटीर् डीलर सिपिल कुमार के घर में रविवार शाम उस समय कोहराम मच गया जब उनकी हंसती खेलती पांच साल की मासूम बेटी सान्हवी खेलकूद के दौरान घर के बगल में स्थित सोनू वर्मा के खाली प्लाट में बने सीवेज टैंक में गिर पड़ी। पानी से भरे 12 फुट गहरे टैंक में गिरने से बच्ची की कुछ देर बाद ही डूबने से मौत हो गई। लेकिन परिजनों को हादसे का पता भी पता नहीं चल सका। शाम करीब छह बजे के आसपास जब सिपिल की पत्नी पूजा को जब पुत्री आसपास नहीं दिखी तो पति को भी यह बात बताई और पुत्री की खोजबीन में जुट गए। घर के अलावा मोहल्ले में भी बच्ची की खोजबीन की लेकिन पुत्री सान्हवी कहीं नहीं मिली। इस पर कुछ ने आशंका जताई कि बच्ची कहीं घर में बगल में स्थित टैंक में तो नहीं गिर गयी। इस पर जब परिजन टेंक के पास पहुंचे तो बच्ची टेंक में पड़ी हुई मिली। यह देखकर बच्ची की मां की हालत बिगड़ गई और वह मौके पर ही बेहोश हो गई। आनन-फानन में मासूम बच्ची को टेंक से बाहर निकालकर परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। रोते-बिलखते परिजन बच्ची के शव को लेकर घर लौट गए और पुलिस को हादसे की जानकारी दी गई। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पिता सिपिल कुमार ने आरोप लगाया कि उनके मकान के बगल में राजू वर्मा का प्लाट है जो कई सालों से अधूरा निर्माण के कारण खाली पड़ा है। उन्होंने बताया कि प्लाट में सीवेज टैंक है जो कि पानी से भरा रहता है। जिस कारण मोहल्ले के बच्चों के साथ उनके बच्चे भी यहां खेलने पहुंच जाते हैं। हादसे की आशंका जताते हुए प्लाट मालिक से कई बार इस संबंध में शिकायत करके इसे बंद कराने के लिए भी कहा गया लेकिन प्लाट मालिक लापरवाही बरतते रहे और टैंक को बंद नहीं किया। जिसके चलते उनकी बच्ची इस हादसे का शिकार हो गई। उन्होंने बताया कि उनकी एकलौती पुत्री थी। उससे छोटा ढाई साल का बेटा है। हादसे से पूरा परिवार स्तब्ध है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Five-year-old fell into the tank died