ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराहिन गांव में फैला बुखार, एक बच्चे की मौत

राहिन गांव में फैला बुखार, एक बच्चे की मौत

चौबिया क्षेत्र के गांव राहिन में इन दिनों बुखार फैला हुआ है इससे एक बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की मौत के बाद से गांव के अन्य लोग भी अपने-अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग की...

राहिन गांव में फैला बुखार, एक बच्चे की मौत
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 23 Jul 2019 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

चौबिया क्षेत्र के गांव राहिन में इन दिनों बुखार फैला हुआ है इससे एक बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की मौत के बाद से गांव के अन्य लोग भी अपने-अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर जाकर जांच-पड़ताल की तो गांव के बच्चे सर्दी जुकाम व वायरल फीवर से ग्रसित पाए गए।

पप्पू शंखवार का दस वर्षीय पुत्र शिवम कक्षा 4 का छात्र है। वह गांव के ही प्राइमरी स्कूल में पढ़ता है। शिवम को सोमवार की दोपहर से बुखार आया था। इस दौरान परिवारीजनों के द्वारा राहिन में एक प्राइवेट डॉक्टर से इलाज कराया गया था। इसके बाद उसे कुछ आराम मिल गया था। मंगलवार की सुबह शिवम की फिर तबियत बिगड़ी तो परिवारीजन उसे बसरेहर में एक निजी डॉक्टर के यहां ले गए। यहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही शिवम की मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पप्पू का कहना है कि तेज बुखार आने से उनके पुत्र की मौत हुई है।

ग्राम प्रधान बीपी राजन ने बताया कि गांव में और भी कई बच्चे बुखार से पीड़ित है। जिन बच्चों को बुखार आ रहा है उनमें रोजगार सेवक राजीव कुमार के तीन बच्चे लकी, आर्यन, पल्लवी, साहिल, अखिलेश, लक्ष्मी, कुसुमलता, हिमांशु, उत्कर्ष शामिल है। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक डॉ. विकास सचान का कहना है कि राहिन गांव में मलेरिया या दिमागी बुखार का प्रभाव नहीं है। बच्चों को वायरल फीवर आ रहा है उनकी टीम ने मौके पर जाकर बच्चों को देखा तो अधिकतर बच्चे खांसी जुकाम से ग्रसित पाए गए। उन्होंने बताया कि जिस बच्चे की बुखार से मौत हुई है उसके परिवारीजनों ने सही ढंग से इलाज नहीं कराया था। बुधवार को भी सीएचसी की टीम गांव में जाकर सभी का ब्लड चेक करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें