ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगौशाला में गोवंश को खिलाएं हरा चारा

गौशाला में गोवंश को खिलाएं हरा चारा

जसवंतनगर। संवाददाता खंड विकास अधिकारी जसवंतनगर ऋतु प्रिया इन दिनों क्षेत्र की गौशालाओं...

गौशाला में गोवंश को खिलाएं हरा चारा
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाFri, 25 Jun 2021 04:52 AM
ऐप पर पढ़ें

जसवंतनगर। संवाददाता

खंड विकास अधिकारी जसवंतनगर ऋतु प्रिया इन दिनों क्षेत्र की गौशालाओं की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के उद्देश्य से लगातार भ्रमण कर रहीं हैं । उन्होंने नगला रामसुंदर में गौशाला का निरीक्षण कर प्रधान एवं पंचायत सचिव को निर्देश दिया कि जब तक हरे चारे की व्यवस्था नहीं होती तब तक हरा चारा खरीद कर गौवंशों को खिलाएं ।

नगला रामसुंदर की गौशाला का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने देखा कि गोवंशों को खाने के लिए हरे चारे की कमी है तो उन्होंने पंचायत की जमीन पर चारा बुवाई करने का निर्देश दिया इसके अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी को देखते हुए उन्होंने आंधी में उड़ गई गौशाला की टीम को ठीक कराने एवं गौशाला में छायादार वृक्षों के पौधे लगाने का निर्देश भी प्रधान व सचिव को दिया । इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे लोग गोवशोंं को हरा चारा दान करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जो लोग व गांव वाले गोवंशों को चारा दान करें उसका रजिस्टर बनाकर एंट्री की जाए।

खंड विकास अधिकारी ने बताया कि वे ग्रामीण इलाकों की ऊसर बंजर भूमि में हरियाली लाने व वृक्ष लगाने के उद्देश्य से वन विभाग से संपर्क कर रही हैं । उनका प्रयास है कि क्षेत्र में कोई भी ऊसर बंजर जमीन फालतू पड़ी ना दिखाई दे। उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रधानों व सचिवों को निर्देश दिया है कि दो सप्ताह के अंदर गौशालाओं को दुरुस्त करें तथा पंचायतों की फालतू पड़ी जमीनों पर, ऊसर व बंजर जमीनों पर वृक्षारोपण व हरियाली लाने के लिए कार्य योजना बनाकर काम शुरू कर दिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें