ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइटावा- बिजली चोरी में आगे वसूली में फिसड्डी

इटावा- बिजली चोरी में आगे वसूली में फिसड्डी

कानपुर मंडल में इटावा बिजली चोरी में सबसे आगे हैं और वसूली में सबसे फिसड्डी है। अब इसमें सुधार के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। चोरी रोकी जाएगी और वसूली के लिए भी अभियान चलाया जाएगा। यह बात चीफ...

इटावा- बिजली चोरी में आगे वसूली में फिसड्डी
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाMon, 03 Aug 2020 04:35 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर मंडल में इटावा बिजली चोरी में सबसे आगे हैं और वसूली में सबसे फिसड्डी है। अब इसमें सुधार के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। चोरी रोकी जाएगी और वसूली के लिए भी अभियान चलाया जाएगा। यह बात चीफ इंजीनियर शेष कुमार बघेल ने कही। उन्होने बताया कि बिजली चोरी बड़ी समस्या है और पूरे मंडल में यह सर्वाधिक है। इसलिए इस पर काबू पाया जाना है । इसके साथ ही लॉकडाउन की अवधि बीत जाने के बाद भी लोग बिजली के बिल जमा नहीं कर रहे हैं। जिससे राजस्व नहीं मिल पा रहा है। जितना बिल जमा होना चाहिए उसका आधा बिल भी जमा नहीं हो रहा है।

श्री बघेल ने कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा। प्रयास यह होगा कि घर घर चेकिंग की जाए। इस दौरान जहां भी बिजली चोरी मिलेगी वहां बेहद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और कनेक्शन भी काटे जाएंगे। इसके साथ ही वसूली बढ़ाई जाएगी। दस हजार से अधिक के बकाएदारों को निशाने पर रखा जाएगा और तेजी के साथ वसूली की जाएगी। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा कि 31 जुलाई तक पुराने बिल जमा करने वालों को छूट की योजना चलाई गई थी इसके बाद भी बहुत से उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया है। यह स्थिति ठीक नहीं है। उन्होने उपभोक्ताओं से समय से बिल जमा करने की अपील की। इससे पहले श्री बघेल ने बैठक करके स्थिति की समीक्षा की। इस बैठक में में एसई राजेन्द्र गुप्ता, एक्सईएन राहुल बाबू कटियार, पीएम प्रभाकर व प्रभुनाथ सिंह,एसडीओ राहुल यादव, सचिन कुमार व लव कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें