ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजली विभाग ने काटी थुलरई की बिजली, छाया अंधेरा

बिजली विभाग ने काटी थुलरई की बिजली, छाया अंधेरा

जिले में लगातार हो रही बिजली कटौती के खिलाफ अब लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। खास तौर से ग्रामीण क्षेत्र में बिन बिजली से बौखलाए लोग अब सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे हैं। एक दिन पूर्व जहां बकेवर...

बिजली विभाग ने काटी थुलरई की बिजली, छाया अंधेरा
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 10 Sep 2019 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में लगातार हो रही बिजली कटौती के खिलाफ अब लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। खास तौर से ग्रामीण क्षेत्र में बिन बिजली से बौखलाए लोग अब सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे हैं। एक दिन पूर्व जहां बकेवर क्षेत्र में महिलाओं ने सड़क पर उतरकर बिजली विभाग के विरूद्ध मोर्चा खोला था तो वहीं मंगलवार को आठ दिन से बिजली न आने से बेहाल चौबिया क्षेत्र के गांव थुलरई के लोगों ने गांव में एकत्र होकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग ने आठ दिन पूर्व गांव की बिजली सप्लाई काट दी थी। जिसके बाद से गांव के लोगों का बुरा हाल है लेकिन बिजली विभाग कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

बिजली विभाग ने 8 दिन पूर्व अचानक थुलरई गांव में लगे ट्रांसफार्मर का सब स्टेशन से कनैक्सन काट दिया था। जिसके बाद से आज तक गांव में बिजली न आने से अंधेरा पसरा हुआ है। बिजली न आने से गांव वालों के रोज के काम भी नहीं हो पा रहे हैं। ग्रामीणों ने इसके लिए कई बार विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन किसी ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। इससे नाराज होकर मंगलवार को ग्रामीण गांव के प्राथमिक स्कूल के पास रखे ट्रांसर्फामर के पास एकत्र हुए और बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। गांव वालों का कहना है कि बिजली न आने से इस उमस भरी गर्मी में बीमारियां फैल रही हैं। गांव में दो दर्जन से अधिक लोग बुखार की चपेट में हैं। गांव में मच्छरों के प्रकोप के कारण लोग मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारी के पैर फैलाने की संभावना से डर रहे हैं।

हंगामे के बाद भी गांव नहीं पहुंचा कोई अधिकारी

बसरेहर। लोगों ने गांव में कई घंटे तक बिजली विभाग के विरूद्ध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इसकी सूचना परासना सब स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों को दी गई लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों की बात सुनने मौके पर कोई नहीं पहुंचा। इससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति और भी नाराजगी दिखाई दी। लोगों का कहना था कि अगर जल्द ही उनके गांव का कनैक्सन नहीं जोड़ा जाता वह इसके विरूद्ध बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

पढ़ाई और घरेलू कामकाज हो रहे प्रभावित

बसरेहर। गांव के लोगों का आरोप है कि गांव की बिजली काट दिए जाने से गांव की गलियों में शाम से ही अंधेरा छा जाता है। इससे वह सब असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। यही नहीं बिजली न आने से शाम को घरों में खाना बनाने में भी महिलाओं को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सब से बड़ी समस्या यह है कि बिजली संकट से बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से चौपट हो गई है।

जिनके बिल जमा उन्हें क्यों दी जा रही सजा

बसरेहर। गांव के सुग्रीव प्रजापति, संगीता, नीरज ,कुंती देवी, मनोज, मोहित व यादराम का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने बिजली का बिल जमा नहीं किया है। जबकि विभाग पूरे गांव को इसकी सजा दे रहा है। वह सब समय से अपना बिल अदा करते आए हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें बिजली नहीं मिल पा रही है।

बिल जमा न होने पर काटी है बिजली

बसरेहर। इस मामले पर गांव को सप्लाई देने वाले परासना बिजली सबस्टेशन के जेई राजेश प्रसाद का कहना है कि गांव के अधिकतर लोगों ने बिजली का बिल जमा नहीं किया है। जिसके बाद गांव की बिजली काटी गई है। विभाग का गांव के लोगों पर काफी बिल बकाया है। बिल अदा किए जाने के साथ ही गांव को बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें