ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअन्हैया नदी का जलस्तर बढ़ने से खेतों में भरा पानी, किसान परेशान

अन्हैया नदी का जलस्तर बढ़ने से खेतों में भरा पानी, किसान परेशान

बसरेहर। संवाददाता विकास खंड बसरेहर में अनहैया नदी के उफान से किसानों के...

अन्हैया नदी का जलस्तर बढ़ने से खेतों में भरा पानी, किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाMon, 27 Sep 2021 04:41 AM
ऐप पर पढ़ें

बसरेहर। संवाददाता

विकास खंड बसरेहर में अनहैया नदी के उफान से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें छाई हुई है। अभी 5 दिन पूर्व नदी में उफान आने से कबूली गांव के ग्रामीणों की धान की फसल डूबने लगी थी। इसके बाद रविवार फिर 2 दिनों से हो रही रुक-रुक कर बारिश होने के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया है जिससे आसपास नदी के किनारे खड़ी धान की फसल पर संकट मंडरा रहा है।

नदी का जलस्तर बढ़ने और पानी आने से करीब 1 दर्जन से अधिक गांव के किसान परेशान हैं।दर्जनों गांव के किसानों की फसल डूब रही है अगर बारिश हुई और जलस्तर बढ़ा तो कई किसानों की धान की फसल इसकी चपेट में आएगी।

मूंज के किसान कन्हैया लाल, गोपी कुमार आनंद बाबू रक्षपाल ने बताया 2 दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण अन्हैया नदी दोबारा फिर से उफान पर आ गई है जिससे किसानों के सामने अपनी फसल बचाने का संकट हो गया है। नदी किनारे के खेतों में खड़ी धान की फसल मैं पानी भरना शुरू हो गया है अगर इसका जलस्तर और बढा तो सैकड़ों बीघा धान की फसल डूब कर नष्ट हो जाएगी। किसानों का कहना है कि यह नदी आसपास के दो दर्जन से अधिक गांव से होकर गुजरी है। जिसमें टिसुआदेव, नगला लक्षू, फर्दपुरा, मूंज, कबूली ,छतरपुरा, टकीपुरा, रम्पुरा शामिल हैं। इस समय इन गांव के किसानों की धान की फसल पर संकट के बादल दिखाई दे रहे हैं। यह नदी मैनपुरी से होकर भोगनीपुर में जाकर गिरती है । किसानों का कहना है कि पानी अगर कम नहीं हुआ तो सैकड़ों किसानों की हजारों बीघा फसल डूब सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें