ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसड़क-गलियों में भरा नालियों का पानी

सड़क-गलियों में भरा नालियों का पानी

ग्राम पंचायत महेवा की नालियों की साफ-सफाई न होने से गन्दा पानी उफन मार रहा है। जिससे नालियों का पानी अब गलियों और सड़क पर बह रहा है। ऐसे में लोग इस गंदे पानी के बीच से होकर आने जाने को मजबूर हैं।...

सड़क-गलियों में भरा नालियों का पानी
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाTue, 11 Feb 2020 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम पंचायत महेवा की नालियों की साफ-सफाई न होने से गन्दा पानी उफन मार रहा है। जिससे नालियों का पानी अब गलियों और सड़क पर बह रहा है। ऐसे में लोग इस गंदे पानी के बीच से होकर आने जाने को मजबूर हैं। लोगों का आरोप है कि कई बार ग्राम प्रधान व बीडीओ से गुहार लगाने के बाद भी समस्या का हल नहीं हो सका है। सिर्फ सफाई के नाम पर औपचारिकता पूरी कर दी जाती है।

ब्लॉक महेवा की 91 ग्राम पंचायतों के 117 राजस्व गांवों में कुल 117 सफाई कर्मी तैनात हंै। जो कागजों पर तो प्रतिदिन गांव में सफाई करते दिखाई देते हैं लेकिन हकीकत देखी जाए तो यह गांव में सफाई के लिए कभी पहुंचते ही नहीं हैं। इस बात की गवाही गांव की गंदगी से भरी नालियां देती हैं। सफाई कर्मियों के न आने से नालियों का पानी गांव की गलियों में बहता रहता है। एसे में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को होती है। वहीं कुछ जगहों पर तो लोगों के घरों के आसपास भी जलभराव की स्थिति बन गई है। जिससे संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा भी हमेशा बना रहता है। इण्टर कॉलेज के सामने की गली हो या बहेड़ा मार्ग या फिर कुशवाह मार्केट की गली सभी जगह आज नालियों का गंदा पानी भरा हुआ है। गांव के लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं पर भी ध्यान दिया जाए और सफाई के लिए न आने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए। जिससे गांव के लोगों की मुश्किलें दूर हो सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें