DA Image
20 अप्रैल, 2021|3:25|IST

अगली स्टोरी

पहले दिन केवल 28 यात्रियों को लेकर आगरा गई डेमू पैसेंजर

पहले दिन केवल 28 यात्रियों को लेकर आगरा गई डेमू पैसेंजर

इटावा।

मैनपुरी इटावा आगरा डेमू ट्रेन का विधिवत संचालन शनिवार से शुरू हो गया है। पहले दिन इटावा जंक्शन से कुल 28 यात्रियों ने आगरा की यात्रा की। टिकट काउंटर से 21 टिकट बिक्री किए गए। हालांकि पहले दिन ट्रेन को लेकर यात्रियों में कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिला लेकिन धीरे-धीरे जंक्शन से आगरा जाने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा।

कोरोना के चलते मार्च 2020 से यात्री ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद था लेकिन धीरे-धीरे इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है। वैसे तो जून से एक्सप्रेस व मेल ट्रेन चलना शुरू हुई है लेकिन पैसेंजर ट्रेनों का संचालन अभी भी पूरी तरह से शुरू नहीं हो सका है। यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने आगरा इटावा मैनपुरी डेमू पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू किया है। शुक्रवार को गाड़ी संख्या 01909 आगरा कैंट से शाम 4:35 बजे रवाना हुई थी और रात 8:00 बजे ट्रेन इटावा जंक्शन पर पहुंची थी। यहां पर स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना ने ट्रेन के स्टाफ ने गाड़ी का पूजन अर्चन कर मिठाई भी बाटी थी।इसके बाद रात 8:40 बजे ट्रेन मैनपुरी के लिए रवाना हो गई थी।वहीं शनिवार को सुबह 4:30 बजे गाड़ी संख्या 01910 मैनपुरी इटावा आगरा डेमू पैसेंजर ट्रेन मैनपुरी से रवाना हुई थी जो सुबह 5:50 बजे इटावा जंक्शन पहुंची और 6:10 पर आगरा के लिए रवाना हो गयी। अब यह ट्रेन प्रतिदिन चला करेगी।

हालांकि पहले दिन डेमू ट्रेन को लेकर यात्रियों में कोई खास उत्साह नहीं दिखाई दिया। कुल 28 यात्रियों ने यात्रा की थी रेलवे के मुताबिक 1645 रुपये की टिकट बिक्री काउंटर से की गई है। शनिवार को ट्रेन का पहला दिन था इसलिए काफी यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं थी लेकिन धीरे-धीरे इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ती चली जाएगी।क्योंकि अभी आगरा के लिए इटावा से सिर्फ यही ट्रेन शुरू हुई है।आगरा के अलावा यहां के लोग उदी मोड़, वाह, बटेश्वर आदि स्थानों की यात्रा भी कर सकेंगे।शुक्रवार की रात डैमू पैसेन्जर से एक भी यात्री मैनपुरी के लिए नहीं गया। जबकि टिकट काउंटर पर बैठे कर्मचारी टिकट बिक्री के लिए यात्रियों का इंतजार करते रहे थे। ट्रेन चलने के साथ ही जनरल टिकट काउंटर भी शुरू हो गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demu passenger carrying only 28 passengers on first day