DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रसूल को समझने से ही दीन समझ में आएगा :मौलाना मेंहदी ज़ैदी
इटावा औरैया

रसूल को समझने से ही दीन समझ में आएगा :मौलाना मेंहदी ज़ैदी

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Wed, 22 Sep 2021 04:31 AM
रसूल को समझने से ही दीन समझ में आएगा :मौलाना मेंहदी ज़ैदी

इटावा। संवाददाता

सैदबाड़ा स्थित शरीफ मंज़िल में इमाम हुसैन और कर्बला के शहीदों की याद में राहत अक़ील की ओर से दस दिवसीय मजलिसों का आयोजन किया जा रहा है। मजलिस में शिरकत कर मुस्लिम समाज के लोगों ने इमाम हुसैन का गम मनाया।

मजलिस में तक़रीर करते हुए मौलाना मेंहदी ज़ैदी जौनपुरी ने कहा नमाज व दीन को इमाम हुसैन ने बचाया मजलिसों में यही पैगाम दिया जाता है। अल्लाह कह रहा है ऐ मेरे रसूल कह दो अगर तुम अल्लाह से मोहब्बत करते हो तो मेरी पैरवी करो अल्लाह तुमसे मोहब्बत करेगा और गुनाह माफ कर देगा। अल्लाह और कुरान कह रहा है रसूल को ऐसे मानो जैसे खुदा मनवाना चाहता है। अल्लाह कह रहा है कि जब हमने चाहा कि मैं पहचाना जाऊं तो हमने रसूल और आले रसूल को पैदा किया। रसूल अल्लाह कहते हैं में उस वक्त भी नबी था जब आदम का पुतला बन रहा था। कुरान में अल्लाह कह रहा हमने नबियों से वायदा लिया हमारे पैगाम को पहुंचाओगे और जो रसूल आएगा उसे मानना और उसकी मदद करना। रसूल अल्लाह ने वही पैगाम दिया जो अल्लाह चाहता था। रसूल अल्लाह ने कहा हुसैन को पहचानो तो रिसालत समझ मे आ जायेगी। मौलाना मेंहदी जैदी ने कहा अल्लाह की इबादत इसलिए की जाए वो इबादत के लायक है। रसूल की पैरवी इसलिए की जाए क्योंकि वो इसके लायक हैं। कुरान में अल्लाह ने पहले अपनी तारीफ की, फिर रसूल के लिए बताया कि हमने रसूल को भेजा इनकी पैरवी करो। रसूल को समझने से ही दीन समझ में आएगा। सोज सलीम रजा, ज़हूर नक़वी ने की, सलमान रिजवी, आबिद रजा ने कलाम पढ़े और तनवीर हसन व अयाज हुसैन बब्लू ने नोहखवानी की।

मजलिस में हाजी कमर अब्बास नक़वी, शावेज़ नक़वी, राहत हुसैन रिज़वी, मो. अब्बास, अख्तर अब्बास, जहीर अब्बास, मुशीर हैदर, तहसीन रजा, सईद नक़वी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें