ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतालाब किनारे मरे मिले सारस और कई पक्षी

तालाब किनारे मरे मिले सारस और कई पक्षी

कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला असावर बेलाहार में गुरूवार को सुबह तीन सारस सहित कई अन्य पक्षी मरे पाए जाने से हड़कम्प मच गया। पक्षियों के शव तालाब के किनारे पड़े हुए थे। बड़ी संख्या में लोग...

तालाब किनारे मरे मिले सारस और कई पक्षी
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाThu, 13 Feb 2020 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला असावर बेलाहार में गुरूवार को सुबह तीन सारस सहित कई अन्य पक्षी मरे पाए जाने से हड़कम्प मच गया। पक्षियों के शव तालाब के किनारे पड़े हुए थे। बड़ी संख्या में लोग पक्षियों के साथ हुई इस घटना को देखने के लिए मौके पर जुट गए। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसपर थाना पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचे और पक्षियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया। ग्रामीणों ने आशंका जताई कि पक्षियों की मौत जहरीला दाना खाने से हुई है।

ग्राम असावर बेलाहार के लोगों को मामले की जानकारी तब हुई जब सुबह के समय गांव के कुछ लोग तालाब की ओर गए। तालाब के किनारे तीन सारस, चार टिटीरी, 7 गोरैया सहित 14 पक्षी एक साथ मरहे हुए पड़े थे। गांव वालों का कहना था कि एक साथ बडी संख्या में पक्षियों के मरने की घटना से सभी परेशान हैं। गांव के कुछ लोगों का कहना है कि किसी शिकारी ने तालाब के किनारे जहरीला दाना डाला है जिसे खाकर पक्षियों की मौत हो गई। लोगों का यह भी कहना है कि मौके पर कई जगह दाना बिखरा हुआ भी देखा गया है जिसकी जांच होनी चाहिए। वन विभाग के अधिकारी उक्त घटना की जाँच में जुटे हुए हैं। पशु चिकित्साधिकारी डा एसके निगम ने बताया कि पोस्टमार्टम में सारसों के लीवर में हैपेटाइटस बीमारी पाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें