ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसमाजसेवी के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, कार्रवाई के लिए काट रहे चक्कर

समाजसेवी के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, कार्रवाई के लिए काट रहे चक्कर

जसवंतनगर। संवाददाता कस्बा के रहने वाले एक समाजसेवी व सैफई महोत्सव के प्रबंधक वेदव्रत...

समाजसेवी के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, कार्रवाई के लिए काट रहे चक्कर
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 24 Jul 2021 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

जसवंतनगर। संवाददाता

कस्बा के रहने वाले एक समाजसेवी व सैफई महोत्सव के प्रबंधक वेदव्रत गुप्ता साइबर फ्रांड का शिकार हो गए। साइबर क्राइम अपराधियों ने के्रडिट कार्ड को बंद कराने के नाम पर उनके खाते से चार किस्तों में सवा लाख रुपए की रकम उड़ा दी। जांच पड़ताल में रकम पार करने वाले अपराधी की लोकेशन पश्चिम बंगाल ट्रेस की गई लेकिन पुलिस की शिथिलता पूर्वक कार्यवाई के चलते पीड़ित की रकम वापस मिलने की उम्मीद कम लग रही है।

जसवंतनगर कस्बा के रहने वाले साइबर ठगी का शिकार हुए वेदव्रत गुप्ता ने बताया कि स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड को बन्द कराने के लिए उन्होंने गूगल के जरिए नम्बर निकला था, वह डायल करने पर किसी साइबर अपराधी ने अपने मोबाइल लाइन पर ले लिया। पहले उसने विश्वाश मे लिया और फिर एनी डेस्क एप्प डाऊनलोड करवाकर फोन को चतुराई से अपने से लिंक कर चार बार में कुल मिलाकर 124991 रुपये स्टेट बैंक खाता से उड़ा डाले। सवा लाख रुपए की रकम खाते से पार होने पर जब उसके मैसेज प्राप्त हुए तो फ़्रॉड होने का पता चला। इस पर स्टेट बैंक जसवंतनगर के शाखा प्रबंधक से तुरन्त खाते को लॉक कर उसमें से निकासी रोक दी गयी, जिससे और रकम अपराधी नही निकाल पाए।

पीडित ने बताया कि घटना की शिकायत एसएसपी से लेकर आलाधिकारियों तक की लेकिन पुलिस की लापरवाह पूर्वक कार्रवाई से उन्हें न्याय नहीं मिला सका और थाना प्रभारी जसवंतनगर ने साइबर क्राइम सेल भेज दिया। साइबर सेल में संदीप नामक ऑपरेटर ने हाथों हाथ केस लेकर मदद की और अपराधी और उसके द्वारा ट्रांसफर किये गए पश्चिम बंगाल की बैंक को ट्रेस कर लिया। लेकिन उच्चाधिकारियों के आदेश के आभाव में कार्रवाई न हो पाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें