ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो दिनों में उच्च शिक्षण संस्थानों में हुयी 8392 की कोरोना जांच

दो दिनों में उच्च शिक्षण संस्थानों में हुयी 8392 की कोरोना जांच

इटावा। संवाददाता कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए शासन स्तर से...

दो दिनों में उच्च शिक्षण संस्थानों में हुयी 8392 की कोरोना जांच
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाThu, 02 Dec 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इटावा। संवाददाता

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए शासन स्तर से कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। जिले में एक दिसम्बर से उच्च शिक्षण संस्थानों में जांच शुरू कर दी गई हैं। 7 दिसंबर तक प्रतिदिन उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ हेल्थ केयर बर्करों की भी जांच की जाएगी। पहले दिन लक्ष्य के सापेक्ष 4252 लोगों की तथा दूसरे दिन गुरुवार को 4140 की कोरोना जांच की गई।

अभी तक जिले में प्रतिदिन जिला अस्पताल, टीवी अस्पताल, 6 अर्बन पीएचसी के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना की जांच की जा रही थी। लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमि क्रोन आने के बाद देश व प्रदेश की सरकारें इस दिशा में चिंतित हुई है और फिर से कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के लिए एक सप्ताह का पूरा कार्यक्रम भी जारी किया गया है। एक दिसम्बर से उच्च शिक्षण संस्थानों में कोरोना की आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच शुरू हो गई है। पहले दिन शहर के जेके नर्सिंग कॉलेज, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, इंजीनियरिंग कॉलेज व एसएमजीआई के अलावा अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में 2 दिनों में 8392 की जांच की गई है।

इस संबंध में कोविड जॉच के नोडल अधिकारी डॉ सुशील कुमार ने बताया कि एक दिसंबर को डिग्री कॉलेज पैरामेडिकल टीचिंग कॉलेज, प्राइवेट इंस्टिट्यूट, डिग्री कॉलेज में जांच की गयी। 7 दिसंबर तक पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट, प्रोफेशनल कॉलेज, मेडिकल एजुकेशन इंस्टीट्यूट, केमिस्ट, नर्सिंग होम, प्राइवेट व सरकारी हॉस्पिटल में सभी स्टाफ की जांच की जानी है। उन्होंने बताया कि पहले दिन जो जांचे हुई है उसमें कोई भी पॉजटिव नहीं निकला है। कोरोना की जांच के लिए 24 टीमों को लगाया गया है। उन्होंने बताया आप शासन के निर्देश पर रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर यात्रियों की एंटीजन व आरटीपीसीआर दोनों ही जांच की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें